जानिए कौनसी है बॉलीवुड की फिल्में जिनका बन चुका है साउथ में रीमेक

0
332

बॉलीवुड की फिल्मों को हर कोई पसंद करता हैं चाहे वो भारत में या विदेश में लेकिन इसके साथ कई बार अब ये भी सुनने में आता है कि बॉलीवुड में अब स्टोरी राइटिंग की समझ कम हो गयी हैं। अब बॉलीवुड में साउथ की फिल्मों या इंग्लिश फिल्मो की ही रीमेक बनती है जबकि ये बात पूरी तरह से सच नहीं हैं । तमिल या दक्षिण की फिल्म  इंडस्ट्री भी बॉलीवुड फिल्मों की रीमेक बनाती नज़र आती हैं। विद्या बालन की फिल्म तुम्हारी सुलु का भी अब तमिल में रीमेक बनने जा रहा हैं जिसे साउथ के डायरेक्टर राधामोहन डायरेक्ट करेंगे। इस तमिल वर्जन में ज्योतिका विद्या का रोल प्ले करती नज़र आएंगी।

वैसे तो कई ऐसी हिंदी फिल्मे हैं जिनका साउथ वर्जन बन चुका और बहुत सी साउथ कि ऐसी भी फिल्मे है जिनका हिंदी वर्जन बन चुका है। हम आपको बता रहे दक्षिण की वो फिल्मे जो हिंदी की रीमेक है।

ननबन – तमिल फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज निर्देशक और कहानीकार शंकर वैसे तो फिल्मों का रीमेक बनाने में यकीन नहीं रखते हैं लेकिन जब इन्होंनें राजकुमार हिरानी की 3 इडियट्स फिल्म देखी तो ये अपने आप को इसका रीमेक बनाने से नहीं रोक पाए और तमिल फिल्मो के एक्टर्स विजय,जीवा,श्रीकांत और इलियाना डिक्रूज़ को लेकर 2012  में ये फिल्म बनाई।

Nanban Movie Latest Stills

गोपाला गोपाला – साल 2015 में आयी फिल्म गोपाला गोपाला हिंदी फिल्म ओह माय गॉड का रीमेक हैं जो की 2012 में आयी थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार और परेश रावल की भूमिका में दग्गुबती वेंकटेश और पवन कल्याण नज़र आये है।

मणिथन – ये फिल्म 2013 में आयी फिल्म जॉली एल एल बी का रीमेक है। इस फिल्म में अरशद वारसी वकील के रोल में नज़र आये थे। इस फिल्म को साउथ के हीरो उदयनिधि के एक्टिंग करियर में सबसे अच्छी फिल्म माना जा रहा  हैं।

गब्बर सिंह – सलमान खान के गिरते कॅरियर को अगर किसी ने बचाया है तो वो है साउथ की फिल्मो का हिंदी फिल्मो में रीमेक करके परोसना लेकिन क्या आपको पता हैं कि सलमान की फिल्मों की भी रीमेक बनी है । सलमान की बेस्ट फिल्मो में से एक दबंग सीरीज की तेलुगु स्टार पवन कल्याण ने रीमेक बनायीं थी जो की 2012 में रिलीज़ की गयी थी।

कंदन काढलाई- इम्तिआज़ अली की फिल्म जब वी मेट ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में दर्शकों के बीच अपना जो जादू चलाया वही जादू 2009 में इस फिल्म ने तमिल में भी बिखेरा। फिल्म में भारत और तमन्ना ने शाहिद और करीना का रोल प्ले किया था।

इनके अलावा अ वेडनेसडे,लव आजकल और डैली बैली जैसी फिल्मों का भी रीमेक बन चुका हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here