11640 करोड़ का रिकॉर्ड तिमाही मुनाफा हुआ रिलायंस को, यूं बन गई निजी क्षेत्र की बड़ी कंपनी

0

भारत में आर्थिक मंदी और अर्थव्यवस्था की धीमी चाल से कारोबार सेक्टर में उदासीनता देखने को मिल रही है लेकिन रिलायंस ऐसी निजी क्षेत्र की कंपनी बन गई है जिसने मंदी के दौर में भी बड़ा मुनाफा कमाया है। रिलायंस कंपनी को 11640 करोड़ का रिकॉर्ड तिमाही मुनाफा प्राप्त हुआ है इसी के साथ रिलायंस निजी क्षेत्र की पहली ऐसी बड़ी कंपनी बन गई है जिसने रिकॉर्ड तिमाही का मुनाफा कमाया है।

 भारत की सबसे धनी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज को दिसंबर तिमाही में 11640 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है रिलायंस इंडस्ट्रीज को दिसंबर तिमाही में मुनाफा 13 पॉइंट 5% वृद्धि दर के साथ बड़ा है और 11640 करोड का मुनाफा हो गया ऐसा पहली बार देखने को मिला है जब किसी निजी क्षेत्र की कंपनी को आर्थिक मंदी और अर्थव्यवस्था की धीमी चाल के बीच भी इतना मुनाफा हुआ है पिछले साल सितंबर तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज को 11262 करोड रुपए का मुनाफा हुआ था यह कंपनी का रिकॉर्ड तोड़ मुनाफा था इससे पहले सरकारी क्षेत्र की कंपनी इंडियन ऑयल के पास तिमाही मुनाफे में रिकॉर्ड हासिल किया था मार्च 2013 की तिमाही में 14512.18 करोड़ का इंडियन ऑयल को रिकॉर्ड स्तर पर मुनाफा हुआ था।

जिओ कंपनी को ठीक 1 साल पहले समान तिमाही के दौरान 831 करोड रुपए का मुनाफा हुआ था।इसके बाद जिओ का मुनाफा दिसंबर तिमाही में 62% बढ़ गया है इस बढ़त के साथ जियो का मुनाफा 1350 करोड़ रुपए हो गया हैं। देश की दिग्गज आईटी कंपनी टीसीएस को अक्टूबर सितंबर तिमाही में भी जबरदस्त मुनाफा हुआ है इस कंपनी को 8118 करोड़ रुपए का मुनाफा अक्टूबर दिसंबर तिमाही के दौरान हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here