रिलायंस ने रचा इतिहास, 9 लाख करोड़ रुपए के मार्केट कैप वाली पहली भारतीय कंपनी बनी

0
63

जयपुर। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने एक नया मुकाम हासिल करा है और इतिहास रचा है. रिलायंस इंडस्ट्रीज 900000 करोड़ रुपए के मार्केट कैप वाली पहली भारतीय कंपनी बन चुकी है और दूसरी तिमाही के वित्तीय नतीजे आने से पहले रिलायंस के शेयरों में आई तेजी के कारण ऐसा संभव हो सका है.

आपको बता दें कि तिमाही नतीजे आने से पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर शुक्रवार की सुबह के सत्र में बढ़त के साथ कारोबार करते दिखाई दिए और बीएससी में 2.28 फीसद की तेजी के साथ करीब ₹1428 प्रति शेयर पहुंच गए हैं वहीं इश्क का अब तक का उच्च स्तर भी यही रहा है. वहीं इसी तेजी के कारण कंपनी की मार्केट कैप भी उछल कर करीब 900000 करोड़ रुपए तक के पहुंच गई है.

वही जानकारी मिली है कि समय 12:31 पर आर एल के शेयर में 1.9% की उछाल के साथ करीब 1423.45 प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे थे वहीं से पहले अगस्त के महीने में 2018 में आरआईएल 8 लाख करोड़ मार्केट कैप वाली पहली कंपनी इस भारत देश की बनी थी.

आपको बता दें कि कंपनियों का मार्केट कैप शेयर बाजार की चाल के अनुसार लगातार घटता है या बढ़ता रहता है. वहीं मार्केट कैप के लिहाज से देश की नंबर 1 कंपनी बनी रिलायंस इंडस्ट्रीज और वित्तीय वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही के नतीजे पेश करेंगी.

आपको बता दें कि आरआईएल की ओर से जारी करेंगे बयान में कहा गया है कि वित्तीय नतीजे कारोबारी समय समाप्त होने के बाद जारी करे जाएंगे. कंपनी की वित्तीय और ऑपरेशनल उपलब्धियों के बारे में आरआईएल के सीएफओ आलोक अग्रवाल ने श्याम को इसकी मीडिया में जानकारी दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here