Relationship tips:रिलेशनशिप में मिले धोखे के बाद, इस प्रकार करें अपनी दोबारा शुरूआत

0

जयपुर।रिलेशनशिप में कई बार धोखा मिलने के बाद इंसान टूट जाता है और इससे वह खुद को ज्यादातर समय अकेला बिताने में व्यतित करने लगता हैं।कई बार तो जल्दी या बाद में आप खुद से बात करना शुरू कर देंगे।ऐसे में अपने आप से बात करना, या अवचेतन को अपने हर जागते क्षणों को नियंत्रित करने की अनुमति देना आत्म-पराजय बन सकता है।जिससे दिमागी बीमारियों के बढ़ने का खतरा रहता है।ऐसे मे आज के इस लेख में हम आपको यहां अतीत के बारे में भूलने और वर्तमान में जीने के कुछ उपायों की जानकारी दें रहें है।—

स्वीकार करो कि अतीत ही अतीत है—
आपके साथ जो भी हुआ है, उसे बदलने के लिए आप कुछ भी नहीं कर सकते। इस तथ्य को स्वीकार करना कि आप कुछ नहीं कर सकते हैं, यह हमेशा आसान नहीं होता है क्योंकि यह आपको शक्तिहीन महसूस कराता है, और इसे स्वीकार करते हैं, कोई भी व्यक्ति शक्तिहीन महसूस करना पसंद नहीं करता है।लेकिन इससे आप उन बातों का भूलने की कोशिश कर सकते है।

वर्तमान में खुलकर जीएं—
आज के रूप में आप अपने अतीत को भूलाकर प्रत्येक क्षण को खुलकर जीने की कोशिश करें।इससे आप अपने बीते कल को आसानी से भूला सकेंगे और वर्तमान समय का भी आंनद ले सकते है।

मुस्कुराहट को बनाए रखें—
प्रत्येक दिन अनंत संभावनाओं से भरा हुआ होता है, इसे एक मुस्कान के साथ शुरू करें। आप हर सुबह अपने रवैये पर नियंत्रण रखते हैं, इसे आशावादी और उम्मीद के मुताबिक रखे और हमेशा खुश रहे।

अपनी नौकरी से प्यार करें—
यदि आप अपने अतीत को नहीं भूला सकते है, तो आप अपने जीवन के सुहावने पलों को बर्बाद कर रहे हैं।ऐसे में आप इसके लिए एक नई नौकरी ढूंढें जिसे आप वास्तव में आनंद लेते हैं या फिर कुछ ऐसा ढूंढें जो आप अपने वर्तमान कैरियर के बारे में सराहना करते हैं और नकारात्मक के बजाय उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here