इस सिगरेट के पैकेट से कम करें, सिगरेट की लत

0
146

जयपुर। आज की इस फैशनेबल और व्यस्त जीवनशैली में बहुत लोगों ने सिगरेट को अपनी लत बना ली है जोकि उनकी लाइफ के लिए बहुत नुकसानदायक है जिसके कारण शरीर में कई प्रकार के विकार उत्पन्न होने लगते हैं जोकि हमारे स्वास्थ्य के लिए किसी भी प्रकार से सही नहीं हैं।

लेकिन इस आदत को छुड़ाने या कम किया जा सकता है वो भी स्मार्ट तरीके से। जोकि आपकी सिगरेट की आदत को कम कर सकता है। और हम कहे तो ज्यादा सिगरेट पिने की आदत से छुटकारा दिलवा सकता है। जी हाँ ऐसा ही कुछ किया है स्वीडन की कंपनी -“अंदरिस तस्क ” ने।

इस कंपनी ने एक ऐसा स्मार्ट सिगरेट पैकेट या सिगरेट बॉक्स तैयार किया है जिसका नाम “क्विट” दिया है। जिसे हम ब्लूटूथ के जरिये अपने स्मार्ट फोन से जोड़ सकते हैं।

अब स्मार्टफोन में इंस्टाल एक एप के जरिये इसे कण्ट्रोल किया जा सकता है। क्योकि यह पैकेट सिगरेट के नंबर के हिसाब से ओपन एंड क्लोज होता है। जिसमे यह आपसे दिन में पी जाने वाली सिगरेटों की संख्या इनपुट करवाता है।

सिगरेट की पूरी खत्म होने पर यह पैकेट आटोमेटिक लॉक हो जाता है यानि की आप अब और सिगरेट नहीं पी सकते हैं।यह आपकी सिगरेट की संख्याओं के हिसाब से काम करता है। जिसकेबाद आपकी कितनी भी कोशिश के बाद यह आपको और सिगरेट पीने है। जोकि हमारे लिए बहुत अच्छी बात है। ऐसे में हम अपनी ज्यादा सिगरेट पीने की आदत को सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here