सैमसंग M10 एवं रियलमी C1 को टक्कर देने के लिए Mi ने अपने इस धांसू स्मार्टफ़ोन की कीमत सिर्फ 7,999 रुपये की!

0
57

जयपुर। भारतीय बाजार की बात करें तो Mi ने यहाँ अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है। पिछले साल कम्पनी ने भारत में एक शानदार स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया था। दरअसल हम बात कर रहे है रेड्मी Y2 स्मार्टफ़ोन के बारे में जो की काफी आकर्षक स्मार्टफ़ोन है और अब कीमत में कटोती के बाद इस फ़ोन की काफी बिक्री हो रही है फ़ोन में दिए गए शानदार फीचर्स एवं बढ़िया कैमरा के वजह से।

सबसे पहले बात करते है रेड्मी Y2 स्मार्टफ़ोन के बिल्ट के बारे में तो यह स्मार्टफ़ोन मेटल बॉडी के साथ आता है जो इस फ़ोन को काफी ज्यादा आकर्षक और सॉलिड बना देता है एवं हाथ में पकड़ने पर भी अच्छा फील देता है। अब बात की जाये इस फ़ोन में मिलने वाली स्क्रीन के बारे में तो इस फ़ोन में 5.99 इंच की एचडी प्लस आईपीएस एलसीडी स्क्रीन के साथ आता है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1440 x 720 पिक्सेल्स का है एवं स्क्रीन का आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है।

जैसा की हमने आपको बताया की यह एक बजट स्मार्टफ़ोन है लेकिन फिर भी कंपनी ने इस फ़ोन में बढ़िया प्रोसेसिंग पॉवर देने के लिए क्वॉल्कॉम का स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है जो की एक ओक्टाकोर प्रोसेसर है और साथ ही यह स्मार्टफ़ोन शानदार मल्टीटास्किंग के लिए 3 जीबी रैम और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है, इसके अलावा इस फ़ोन में माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से इंटरनल स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाना संभव है।

रेड्मी का यह स्मार्टफ़ोन अपनी कीमत के हिसाब से काफी बढ़िया कैमरे के साथ आता है क्युकी इस फ़ोन में बैक पर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का होगा। रियर कैमरा का अर्पचर एफ/1.8 है। बेहतर पिक्चर क्वालिटी के लिए बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश भी मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा, जिसका अर्पचर एफ/2.0 है।

सॉफ्टवेयर की बात की जाये तो रेड्मी Y2 एंड्रॉयड 8 ओरियो पर बेस्ड MIUI 10 यूजर इंटरफ़ेस पर चलता है। इस फ़ोन को पॉवर देने के लिए फ़ोन में 3000 mAH की बैटरी दी गयी है। सिक्यूरिटी के लिए फ़ोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है और साथ में ये फ़ोन फेस अनलॉक भी सपोर्ट करता हैं। अब बात की जाये रेड्मी Y2 स्मार्टफ़ोन की कीमत की तो यह स्मार्टफ़ोन सेल के चलते फ्लिप्कार्ट पर सिर्फ 7,999 रुपये की शुरुवाती कीमत पर उपलब्ध है|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here