Redmi Note 8 सीरीज को मिल सकती है एंड्रॉइड 11 अपडेट, लीक हुई जानकारी

0

Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन पिछले साल एंड्राइड 9 पाई के साथ लॉन्च किए गए थे। कुछ महीनों बाद, इन दोनों स्मार्टफोंस को MIUI 12 का अपडेट मिलना शुरू हो गया, जो एंड्रॉइड 10 के साथ जारी किया गया था। तकनीकी रूप से एंड्रॉइड 10 उन स्मार्टफ़ोन के लिए अंतिम एंड्रॉइड OS अपग्रेड था, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स हैं कि इन स्मार्टफ़ोन को एंड्रॉइड 11 अपडेट मिल सकता है । इस जानकारी को एक तख्तापलट द्वारा साझा किया गया है, जिसमें अनौपचारिक रूप से Xiaomi और MIUI समाचार टेलीग्राम समूह के रूपांतरण को साझा किया गया है।

जिसके अनुसार Xiaomi ने Redmi Note 8 Pro और Redmi Note 8 के लिए Android 11 का आंतरिक परीक्षण शुरू कर दिया है। चूंकि यह एक अनौपचारिक बातचीत थी, इसलिए इस पर पूरी तरह भरोसा नहीं किया जा सकता है। इस संबंध में अन्य जानकारी आने तक इसे एक अफवाह ही माना जाना चाहिए। अगर यह सच है, तो भी ये दोनों स्मार्टफोन अगले साल तक Android 11 अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

Redmi Note 8: स्पेसिफिकेशन
इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच का वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले है। स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक में कोरिंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा जोड़ी गई है। स्मार्टफोन 90% स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात के साथ आता है। Redmi Note 8 में कंपनी ने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 SoC दिया है। स्मार्टफोन के बैक में क्वाड-कैमरा सेटअप है साथ ही फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इस स्मार्टफोन में शामिल क्वाड कैमरा सेटअप में 48-मेगापिक्सल का सैमसंग जीएम -1 प्राइमरी कैमरा सेंसर सेट है।

इसके अलावा अन्य तीन कैमरों में 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा लेंस, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। इसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 13-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है। Redmi Note 8 में 4,000mAh की बैटरी शामिल है, जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी भी शामिल हैं। इसके अलावा डेटा ट्रांसफर और चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 3.5 मिमी ऑडियो जैक भी शामिल किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here