Recipe:अपने खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए, आप करें इन बेस्ट बासमती राइस रेसिपी का सेवन

0

जयपुर।आप अपने खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए बासमती राइस का इस्तेमाल कर सकती है। बासमती एक विशेष प्रकार का लम्बा दाना होता है।बासमती अनाज अपनी विशिष्ट सुगंध के लिए भी जाना जाता हैं और मुख्यत भारतीय उपमहाद्वीप के मूल निवासी का खास आहार हैं।

बासमती राइस—
बासमती राइस का यह ‘बासमती’ शब्द एक हिंदी शब्द से लिया गया है, जिसका अर्थ ‘सुगंधित’ होता है। यह आमतौर पर शाही बिरयानी बनाने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन आप बासमती चावल के कई प्रकार के व्यंजन बनाकर आसानी से सेवन कर सकते है।

बासमती राइस व्यंजन—

ब्राउन बासमती पिलाफ
आप बासमती चावल की बनी बिरयानी तो खा चुके है, लेकिन आप भूरे बासमती चावल का इस्तेमाल कर पिलाफ बना सकते है।इसके लिए आप ब्रोकोली, गाजर और काले चना को ब्राइन राइस में मिलाकर बनाएं।ब्राइन राइस का यह पुलाव स्वाद में मीठा और खट्टा होता है, जो कि आपके लंचबॉक्स के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है।

पायेश मिठाई—
इस मलाईदार बंगाली मिठाई को बासमती चावल, दूध, इलायची, मेवे और सुगंधित गुलाब जल की मदद से आप असानी से घर पर बना सकते है।आप इस स्वादिष्ट मिठाई का सेवन जिसे आप दुर्गा पूजा के त्योहारी सीजन के दौरान कर सकते है।

बासमती चावला राजमा—
आप बासमती चावल का राजमा बनाकर इस नवरात्रि में स्वादिष्ट व्यंजन के रूप में सेवन कर सकते है।इसे आप घर पर आसानी से बना सकते है।यह बिना प्याज और लहसुन का स्वादिष्ट व्यंजन है जो कि नवरात्रि में खास पसंद किया जाता है।इसे आप अपने नवरात्रि व्रत के दौरान सेवन कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here