मंदी का असर: पारले कर सकता है 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी

0
72

जयपुर। भारत में बिस्किट बनाने वाली बड़ी कंपनी और सबसे पुरानी कंपनियों में से एक पारले प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड अब आर्थिक मंदी का सामना करने और उसके सामने घुटने दे चुके और ग्रामीण क्षेत्र में मांगों की कमी आने के बाद उसने उत्पादन में कटौती के कारण 10000 लोगों की छंटनी करने की बात कही और बुधवार को कंपनी के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी मीडिया के सामने कही है.

वहीं मीडिया में आई जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि इसे की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में गिरावट आने के कारण कपड़ों तक हर तरह की बिक्री में कमी आई है और इसी के कारण कंपनियों को अपने उत्पादन में कटौती करनी पड़ रही है और वह उम्मीद जता रही है कि अर्थव्यवस्था की रफ्तार को बढ़ाने के लिए भारत सरकार कोई भी कदम उठाएगी.

वहीं आपको बता दें कि इस वक्त देश की आर्थिक हालत काफी मंदिर में है और कंपनी की केटेगरी की है मयंक शाह ने बताया कि पारले बिस्किट की बिक्री में कटौती का सीधा मतलब है कि कंपनी को अपना उत्पादन में कटौती करनी पड़ेगी जिसके कारण 8000 से 10000 लोगों को नौकरियां कम हो सकती है.

इसके अलावा आप बता दें कि उन्होंने कहा कि हालत इतने बुरे हैं कि अगर सरकार ने तत्काल कोई कदम नहीं उठाया तो यह कदम उठाने के लिए बाध्य हो जाएंगे वहीं 19 29 में स्थापित पारले लगभग एक लाख लोगों कर्मचारियों से काम करवा रही है और इस कंपनी के 10 प्लांट और 125 थर्ड पार्टी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर काम करने वाले कर्मचारी शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here