Realme 6i को मिला SIRIM और IMDA सर्टिफिकेशन, जल्द हो सकता है लॉन्च

0

जयपुर। हाल ही में एक नया Realme- ब्रांडेड स्मार्टफोन क्रमशः SIRIM और IMDA द्वारा प्रमाणित किया गया है बता दें कि SIRIM और IMDAक्रमशः मलेशिया और सिंगापुर में राष्ट्रीय प्रमाणन एजेंसी है। इसे देख कर संभावना लगाई जा रही है कि रियलमी 6 आई को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।
प्रमाणन लिस्टिंग के अनुसार, डिवाइस RMX2040 मॉडल नंबर के साथ आता है। इस डिवाइस का नाम Realme 6i है तो इसके Realme 5i डिवाइस का उत्तराधिकारी होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं कुछ दिनों पहले ही Realme 6i स्मार्टफोन को पहले भारत में BIS प्रमाणन में देखा गया था।

91मोबाइल्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक लिस्टिंग से डिवाइस के स्पेसिफिकेशंस के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं चला है। हालांकि, डिवाइस के नाम को देखते हुए यह संभावना है कि स्मार्टफोन एंट्री-लेवल प्राइस सेगमेंट मेें लॉन्च किया जायेगा। कंपनी ने डिवाइस के लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, हालांकि हाल ही में प्रमाणन से संकेत मिलता है कि Realme कुछ दक्षिण एशियाई बाजारों में डिवाइस लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह देखते हुए कि यह एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है, कंपनी संभवतः Realme 6i डिवाइस को भारतीय बाजार में भी लॉन्च करेगी। वहीं अगर हमे रियलमी 5 आई की बात करें जिसे अभी लॉन्च किया गया है इसमें HD + (720 × 1600 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन और डिस्प्ले नॉच के साथ 6.52 इंच की आईपीएस एलसीडी स्क्रीन दिया गया है। डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 SoC है जिसमें एड्रेनो 610 GPU है। यह फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ साथ 5,000mAh की बैटरी के साथ 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। यह हैंडसेट दो रंगों के विकल्पों में उपलब्ध है, जिसमें से ब्लू और ग्रीन शामिल हैं।

स्मार्टफोन में पीछे की तरफ क्वाड-कैमरा सेटअप भी दिया गया है। इसमें एक 12-मेगापिक्सल का प्राथमिक कैमरा, एक 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और दो समर्पित गहराई और मैक्रो सेंसर कैमरा शामिल है। फ्रंट में f / 2.0 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मौजूद है। Realme 5i के कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई डुअल-बैंड, ब्लूटूथ 5.0, 4 जी एलटीई और, चार्ज करने के लिए माइक्रोयूएसबी 2.0 पोर्ट शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here