वाई—फाई से इंटरनेट चलाने वाले यूजर्स पढ़े ये खबर

0
56

जयपुर। आज के दौर में आपके पास स्मार्टफोन हो और उसमें इंटरनेट क्नेटिविटी ना हो ऐसा देखने को अक्सर बहुत कम मिलता हैं। आज इंटरनेट जीवन का हिस्सा बन चुका हैं। दूनिया की सारी जानकारी आज इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की जा सकती हैं। अगर आपके फोन में इंटरनेट रिर्चाज या लिमिटेड डाटा खत्म हो जाता है तो आप उसे किसी हॉटस्पॉट डिवाइस के ​जरिये वाई फाई की मदद से इंटरनेट चला सकते हैं। सूचना के अनुसार अब बताया जा रहा है कि अब कहा जा रहा है कि उपयोगकर्ता जल्द ही किसी भी टेलीकॉम कंपनी के वाईफाई-हॉटस्पॉट से इंटरनेट कनेक्ट कर सकेंगे।अगले महीने जून से आप किसी भी टेलीकॉम कंपनी के वाई-फाई हॉट स्पॉट से कनेक्ट कर सकेंगे, भले ही आप उस कंपनी के ग्राहक हो या नहीं। सरकार की ओर से वाई-फाई हॉट स्पॉट की इंटरपोर्टेबिलिटी को हरी झंडी दे दी गई है। दरअसल, टेलीकॉम कंपनियां पूरे देश में वाई-फाई हॉट स्पॉट लगाएंगी।
इसे लेकर कुछ शर्तें लागू की जाएंगी। जैसे कि ग्राहक को पहली बार दूसरे नेटवर्क से जुडने पर पूरी जानकारी देनी होगी। और हर बार आपको पासवर्ड नहीं डालना पड़ेगा।
क्या आप जानते हैं क्या होता है हॉटस्पॉट ..? अगर नहीं तो चलिये जानते हैं इसके बारे में —हॉट स्पॉट एक फिजिकल लोकेशन होती है जहां लोग इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर से कनेक्ट राउटर के साथ वायरलेस लोकल एरिया नेटवर्क से इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं। हॉटस्पॉट प्राइवेट या पब्लिक हो सकता है,जैसे कि सार्वजनिक जगहों हॉस्पिटल, होटल जैसे कॉफी शॉप, हवाईअड्डे पर भी लगे होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here