IPL 2020, KXIP vs RCB:आरसीबी की शर्मनाक हार, किंग्स इलेवन पंजाब 97 रनों से जीता

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल के छठवे मैच में आरसीबी को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा । गुरुवार को दोनों टीमों का आमना- सामना दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ , जहां पंजाब ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए वापसी की। बता दें कि लीग का पहला मैच गंवाने के बाद पंजाब पर जीत का दबाव था और आरसीबी के खिलाफ जीत दर्ज करके इसे अब कम किया ।

IPL 2020: KL Rahul ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, तेंदुलकर का तोड़ा रिकॉर्ड

मुकाबले की बात की जाए तो आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया । पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने कप्तान केएल राहुल के शतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 206 रन बनाए। केएल राहुल ने 69 गेंदों में 132 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में राहुल ने 14 चौके और 7 छक्के लगाए।

IPL 2020 के बीच शोक में डूबा क्रिकेट जगत, इस दिग्गज का हुआ निधन
इसके अलावा मयंक अग्रवाल ने 26 और निकोलस पूरन ने 17 रनों का योगदान दिया। आरसीबी के लिए सर्वाधिक 2 विकेट शिवम दुबे ने लिए, जबकि एक विकेट वाशिंगटन सुंदर को मिला । विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत खराब रही और एक समय तो उसने 4 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच खिताब दिया गया।

KXIP vs RCB, IPL 2020 Live Score: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की Playing 11

आरसीबी की लड़खड़ाती पारी 20 ओवर में 109 रनों पर ढेर होगई और मुकाबले में 94 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा । आरसीबी के लिए सबसे बड़ी पारी एबी डीविलियर्स ने खेली, उन्होंने 18 गेंदों में 28 रन बनाए। वहीं आरसीबी के लिए वाशिंगटन सुंदर 30 और एरोन फिंच ने 20 रनों का योगदान दिया। बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन ने 3-3 विकेट लिए। वहीं शेल्डन कॉटरेल ने 2 विकेट लिए, जबकि मोहम्मद शमी और ग्लेन मैक्सवेल ने 1-1 विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here