अश्विन ने मचाया तहलका, तोड़े दो बड़े रिकॉर्ड, यासिर का महारिकॉर्ड तोड़ने से महज एक कदम दूर

0
52

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैचों की जंग जारी है । चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला जा रहा है। दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला और सबसे ज्यादा सफल भारत के फिरकी मैन अश्विन रहे जिन्होंने घातक गेंदबाजी की।

बता दें की मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम की पहली पारी मात्र 250 रनों पर सिमटने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी की शुरुआत करने आए एरोन फिंच और मार्कस हैरिस कुछ  कमाल नहीं कर सके। वहीं एरोन फिंच पहले ही ओवर के तीसरी गेंद पर विकेट आउट हो गए और ऑस्ट्रेलियाई उम्मीद धराशायी होती हुई नजर आईं।

उसके बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैरिस ने शानदार बल्लेबाजी की और 57 गेंदों पर 26 रन बनाए। वही दूसरी तरफ से उस्मान ख्वाजा ने 125 गेंदों पर 28 रन ही बना सके। इसके अलावा खराब फॉर्म से जूझ रहे शॉन मार्श 2 रन बनाकर पवेलियन में लौट गए।

इसके बाद भारत ने इस मैच पर अपनी पकड़ बेहद मजबूत की है।  मैच में अश्विन ने शानदर प्रदर्शन करने के साथ रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं जिनके बारे में हम यहां बताने जा रहे हैं । अश्विन अब तक 21 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट ले चुके हैं ।

इसके साथ ही अश्विन टेस्ट 2018 में 35 विकेट ले चुके हैं टॉप टेन में वह 8 पायदान पर हैं। वहीं पाकिस्तान के यासिर शाह ने इस साल इतने ही विकेट लिए हैं और अश्विन उन्हें पीछे कर सकते हैं। यानि अश्विन ने यहां बराबरी की है।इसके अलावा अश्विन अपने टेस्ट कैरियर में 339 विकेट ले चुके हैं और टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले 24वें गेंदबाज बन गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here