पांच राज्यों के चुनाव के चलते बीजेपी की रथ यात्रा स्थगित

0
202

जयपुर। बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने अन्य राज्यों में पार्टी के विधानसभा चुनाव अभियानों के मद्देनजर दो दिनों तक बंगाल में अपने मुख्य अमित शाह की अगुवाई में “रथ यात्रा” को स्थगित कर दिया है.

भारतीय जनता पार्टी के राज्य के महासचिव सयातन बसु ने कहा कि अमित शाह अब 3 दिसंबर की बजाय बीरभूम के तारापीथ के मंदिर शहर से 5 दिसंबर को यात्रा  के लिए आएंगे.

आपको बता दे की अगले महीने से पांच राज्य – राजस्थान, मध्य प्रदेश, मिजोरम, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में चुनाव शुरू होने है.

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए, पार्टी ने राज्य में रथ यात्रा की तारीखों को फिर से आगे बढ़ा दिया है.”

उन्होंने कहा कि यात्रा राज्य के सभी 42 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में ली जाएगी – तीन रथों में से प्रत्येक को 14 सीटें शामिल है. कार्यक्रम के विवरण साझा करते हुए बसु ने मीडिया को बताया, “पहली रैली 5 दिसंबर को बीरभूम से शुरू होगी. दूसरी और तीसरी रैली उत्तर में कूचबिहार जिले और दक्षिण में गंगासागर से क्रमश: 7 और 9 दिसंबर को शुरू होगी. उन्होंने बताया की अमित शाह सभी तीन रैलियों में उपस्थित रहेंगे.” बसु ने कहा कि टेबलआउट सार्वजनिक बैठकों और बातचीत के लिए विभिन्न स्थानों पर रुक जाएगा.

यात्रा के समापन पर  पार्टी ने कोलकाता में भारी रैली आयोजित करने की योजना बनाई है, बताया जा रहा है की उस रैली में पीएम मोदी के आने की भी संभावना है.  बंगाल में आखिरी पंचायत चुनावों में अपने प्रदर्शन से उत्साहित बीजेपी ने राज्य में कम से कम 22 संसदीय सीटों को लक्षित करने के लिए 201 9 के लोकसभा चुनाव ब्लूप्रिंट तैयार कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here