रणजी ट्रॉफी : सूर्यकुमार, लाड ने मुंबई को संभाला

0
46

सूर्यकुमार यादव (83) और सिद्देश लाड (नाबाद 80) ने अपनी संघर्षपूर्ण पारियों के दम पर यहां करनैल सिंह स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के पहले मैच में मुंबई को रेलवे के खिलाफ खराब शुरुआत से बाहर निकालकर अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। मुंबई ने पहले दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 278 के साथ किया।

मुंबई के तीन विकेट 98 रनों पर ही गिर गए थे। इसके बाद सूर्यकुमार और लाड ने चौथे विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला।

दिन का खेल खत्म होने लाड के साथ शिवम दुबे 35 रन बनाकर खेल रहे हैं। रेलवे के लिए अनुरीत सिंह ने तीन और अविनाश यादव ने दो विकेट अपने नाम किए।

इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में स्नेल पटेल की 91 रनों की पारी के अलावा हारविक देसाई के 78 रनों के दम पर सौराष्ट्र क्रिकेट टीम ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ खेले जा रहे मैच में मजबूत स्कोर की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए।

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में सौराष्ट्र ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 282 रनों का स्कोर खड़ा किया है।

स्नेल ने अपनी पारी में 176 गेंद खेलीं और 12 चौके लगाए। हारविक ने 152 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके लगाए। चेतेश्वर पुजारा 30 के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

शेल्डन जैकसन 49 रन बनाकर नाबाद हैं। उनके साथ अर्पित वासवाडा 21 रन बनाकर खेल रहे हैं।

महाराष्ट्र ने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में ग्रुप-ए में मौजूदा विजेता विदर्भ के खिलाफ खेले जा रहे मैच के पहले दिन का अंत छह विकेट के नुकसान पर 284 के स्कोर के साथ किया।

महाराष्ट्र के लिए चिराग खुराना ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 157 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके लगाए। राहुल त्रिपाठी 36 रन बनाकर नाबाद हैं।

इसी ग्रुप में वडोदरा के मोती बाग स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में गुजरात ने सिद्धार्थ देसाई के पांच विकेट के दम पर बड़ौदा को पहले दिन 290 रनों पर समेट दिया। सिद्धार्थ के अलावा पीयूष चावला ने तीन विकेट लिए।

बड़ौदा के लिए यूसुफ पठान (69) सर्वोच्च स्कोरर रहे। दीपक हुड्डा ने 63 रन बनाए।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here