रणदीप हुड्डा ने इन फिल्मों में ​निभाए दमदार किरदार, ​फिर भी रहे गए अंडरशेडो

0
48

आज बॉलीवुड के अभिनेता रणदीप हुड्डा का जन्मदिन हैं। रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त, 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। एक मिडिल क्लास फैमिली से होने के नाते उनको बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा था। हालांकि उन्होंने इसका सामना किया और बॉलीवुड में एक बेहतर मुकाम हासिल किया हैं। आपको बता दें कि, रणदीप हुड्डा घुड़सवारी करने के बेहद शौकीन हैं, जब वे 8वीं कक्षा में थे तब घुड़सवारी करते वक्त घायल भी हो गए थे। इसके बाद कई सालों तक उन्होंने हॉर्स राइडिंग नहीं की। अच्छे घुड़सवार होने के साथ वो एक अच्छे अभिनेता भी हैं। उन्होंने अब तक अपने करियर में एक से एक शानदार किरदार निभाकर दर्शकों को हैरान किया है। आज हम अपने इस लेख में रणदीप हुड्डा दमदार किरदार होने के बाद भी वो अंडरशेडो रह गए। आइए जाने उनके किरदार—

1- रंगरसिया (2014)
फिल्म में रणदीप हुड्डा ने 19वीं सदी के महान चित्रकार राजा रवि वर्मा का रोल प्ले किया था। फिल्म में उनका किरदार बेहद दमदार था, लेकिन इससे इतर उनका नंदना सेन के साथ इंटीमेट सीन काफी ज्यादा चर्चित रहा था।

2- हाइवे (2014)
बॉलीवुड के निर्देशन इम्तियाज अली की फिल्म हाइवे में नजर आए थे फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट भी मुख्य किरदार में दिखाई दी थी। फिल्म में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया था। फिल्म में उन्होंने महावीर भाटी गुज्जर के रोल में नोटिस तो किया गया मगर उन्हें उतना तवज्जो नहीं दिया गया जिसके वे हकदार थे।

3- साहेब बीवी और गैंग्सटर (2011)
निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की इस फिल्म में उनका गुलाम का किरदार चर्चा में था। वो एक गुस्सैल शख्स के किरदार में थे जिसको बखूबी अदा किया था।

4- सरबजीत (2015)
फिल्म की कहानी सरबजीत के जीवन और उसके संघर्षों पर बनीं थी। जो रणदीप हुड्डा ने निभाया था। फिल्म में उनका जबरदस्त ट्रांसफ़ॉर्मेशन चर्चा का विषय बना हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here