हत्या के दो मामलों में रामपाल दोषी करार, 16 और 17 अक्टूबर को होगी सजा की घोषणा

0
28

जयपुर। हिसार अदालत ने गुरुवार को धार्मिक नेता रामपाल दास को उनके खिलाफ दायर दो हत्या के मामलों में दोषी पाया. 16 अक्टूबर और 17 अक्टूबर को दंड की मात्रा दो दिनों में घोषित की जाएगी. फैसले की घोषणा अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश डीआर चियालिया की अदालत ने की विशेष अदालत हिसार की केंद्रीय जेल 1 के अंदर आयोजित की गई थी और वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से फैसले का फैसला किया गया था.

सोमवार को दास, सतलोक आश्रम के प्रमुख और उनके अनुयायियों में से 27 के खिलाफ मामलों में अंतिम तर्क पूरे किए गए थे. हिसार के केंद्रीय जेल में बंद दास पर हत्या, हत्या का प्रयास, राजद्रोह, दंगों और अवैध हिरासत का आरोप लगाया गया है.

हिंसा की उम्मीद करते हुए, हरियाणा प्रशासन ने हिसार जिले और आसपास के क्षेत्रों में कानून व्यवस्था के लिए 2,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किए थे. जिला कलेक्टर अशोक कुमार मीना ने कहा कि आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144, जो चार लोगों या उससे अधिक की असेंबली को प्रतिबंधित करती है, सोमवार से हिसार में लागू हुई है.

इसके अलावा राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश और हरियाणा के विभिन्न हिस्सों से ट्रेनों को गुरुवार को हिसार में प्रवेश करने से रोक दिया गया था.

प्रशासन ने कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए 27 उप-मंडल मजिस्ट्रेट और 40 डिप्टी अधीक्षक पुलिस के तहत टीमों का गठन किया था.  पुलिस महानिरीक्षक (हिसार रेंज) संजय कुमार और हिसार पुलिस अधीक्षक शिव चरण स्थिति की निगरानी करें रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here