रामविलास पासवान के खिलाफ चुनाव लड़ेगी उनकी बेटी, राजद से टक्कर देंगी आशा पासवान

0
82

जयपुर। लोजपा अध्यक्ष राम विलास पासवान की बेटी आशा पासवान ने कहा है कि यदि आरजेडी उन्हें टिकट देती है तो  वह अपने हाजीपुर संसदीय क्षेत्र से अपने पिता के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। पासवान की बेटी ने आरोप लगाया है की उनके पिता सिर्फ बेटों को आगे रखते और बेटियों के साथ भेदभाव करते है। आशा ने कहा कि उनके पिता ने उन्हें उपेक्षित किया था। “मुझे उपेक्षित किया गया था, जबकि चिराग को एलजेपी संसदीय दल का नेता बनाया गया था। अगर आरजेडी ने मुझे टिकट दिया है, तो मैं हाजीपुर से चुनाव लड़ूंगी। ”

आपको बता दे की आशा और उनकी बहन पासवान की पहली पत्नी राज कुमारी देवी की बेटियां है। चिराग पासवान उनकी दूसरी पत्नी के बेटे है बता दे की रामविलास पासवान ने राज कुमारी को तलाक दिया और उसके बाद 1983 में शादी की थी। आशा के पति अनिल साधू एलजेपी के विंग दलित सेना के राज्य इकाई अध्यक्ष थे। उन्होंने आरजेडी में शामिल होने के लिए हाल ही में एलजेपी छोड़ दिया। जबकि आशा खुलेआम अपने पिता के खिलाफ खड़े रहना चाहती थीं, उनके पति साधू ने एक दिन पहले मीडिया को बताया था कि वह हाजीपुर में अपने ससुर के खिलाफ चुनाव लड़ने के बात कही थी।

उन्होंने कहा “यह या तो मैं या मेरी पत्नी हो सकता है, चलो देखते हैं कि आरजेडी टिकट कौन प्राप्त करता है।”  उन्होंने कहा कि उनके पिता पुनित राय ने 1980 से लगातार पांच पदों के लिए फतुहा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here