Birthday Special: कॉमेडी का कोई जवाब नहीं, गंभीर किरदार में भी माहिर हैं राजपाल यादव

0
104

बॉलीवुड के कॉमेडियन अभिनेता राजपाल यादव का आज जन्मदिन हैं। आज अभिनेता ने अपनी जिंदगी के 48 साल पूरे कर लिए हैं। राजपाल यादव को किसी भी फिल्म में देखते ही चेहरे पर हंसी जरूर आ जाती हैं। क्योंकि उनका किरदार हर फिल्म जबरदस्त होता हैं। आज हम इस खास मौके पर राजपाल यादव की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारें में बात करेंगे। राजपाल यादव का जन्म उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हुआ था। शुरू से उनकी अभिनय में रूचि थी तो उन्होंने थिएटर ज्वॉइन किया। उन्होंने कई नाटकों में अभिनय भी किया था। ​थिएटर के बाद राजपाल यादव ने फिल्मों का रूख किया। उन्होंने कई बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया। कई सुपरहिट फिल्में देने के बाद भी राजपाल यादव ने थिएटर को कभी नहीं छोड़ा। सिर्फ कॉमेडी फिल्में ही नहीं राजपाल यादव ने कई सीरीयस फिल्मों में भी अपने अभिनय से हर किसी को चौंकाया हैं।

राजपाल यादव ने मधुर भंडारकर की फिल्म चांदनी बार में भी उन्होंने काफी शानदार अभिनय किया हैं। ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी।

राजपाल यादव ने भोपाल गैस कांड पर आधारित फिल्म भोपाल ए प्रेयर आफ रेन में काम किया हैं। इसमें उन्होंने एक गरीब युवक का किरदार निभाया था। जो अपनी बहन की शादी और मां के इलाज के लिए गैस फैक्ट्री में काम करता है। उसी फैक्ट्री से गैस लीक हो जाता है जिससे कई लोगों की मौत हो जाती है। फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी।

मैं मेरी पत्नी और वो इस फिल्म में अभिनेता ने ऐसे पति का किरदार निभाया है जो अपनी पत्नी पर शक करता हैं फिल्म 2005 में रिलीज हुई थी।

अंडर ट्रायल में राजपाल के अभिनय ने हर किसी को हैरान कर दिया था। फिल्म की कहानी एक ऐसे पिता पर आधारित है जिस पर अपनी ही बेटी के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगता है।

इसके अलावा राजपाल यादव ने कई फिल्मों में हैरान करने वाला अभिनय किया हैं। जिसमें— मुझसे शादी करोगी, फिर हेरा फेरी, पार्टनर, मैं तेरा हीरो, मैंने प्यार क्यों किया, मालामाल वीकली, गरम मसाला, जुड़वा 2, लेडीज टेलर, ढोल, भूल भुलइया, क्रेजी 4, गॉड तुस्सी ग्रेट हो, बिल्लू, डैडी कूल, बिन बुलाए बाराती जैसी कई फिल्में शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here