दशहरे के दिन फ्रांस में राफेल के साथ शस्त्र पूजन से पहले राजनाथ ने किया ये ट्वीट

0
69

जयपुर। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह है इस वक्त तीन दिवसीय विदेश दौरे के लिए फ्रांस गए हुए हैं जहां पर आज वह देश के बहुचर्चित रक्षा सौदे राफेल विमान के पहले विमान को प्राप्त करेंगे.

रक्षा सौदे रफाल विमान को लेकर देश में काफी बहस हुई सरकार पर इसे लेकर आरोप भी लगते रहे और भ्रष्टाचार के आरोप भी इसे लेकर लगातार विपक्ष के द्वारा लगाए गए कई मीडिया रिपोर्ट्स भी ऐसी सामने आई जो राफेल विमान में हो रही गड़बड़ियों को लेकर सामने आई थी लेकिन इस बात का बड़ा राजनीतिक मुद्दा नहीं बन सका और चुनाव पर इसका कोई असर नहीं पड़ा था और इसके बाद अब फाइल का पहला विमान भारत के रक्षा मंत्री द्वारा आज फ्रांस में प्राप्त किया जाएगा और उसके बाद भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उसमें उड़ान भी भरेंगे.

वही इन सब के बीच आज भारत देश भर में दशहरे का उत्सव बना रहा है और दशहरे के उत्सव में यह परंपरा रही है कि आज शस्त्रों की पूजा करी जाती है और राजनाथ सिंह भी इस परंपरा को काफी समय से पूरा करते आए हैं और आज वह फ्रांस में राफेल विमान लेने से पहले शस्त्रों की पूजा करेंगे वही बताया जा रहा है कि इसे लेने के पहले आज राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि फ्रांस भारत का महत्वपूर्ण सामरिक सहयोगी रहा है और दोनों देशों के बीच विशेष संबंध औपचारिकता से परे रहे हैं वहीं सिंह ने 2 दिनों की फ्रांस की यात्रा पर आज वहां पहुंचने पर ट्वीट किया और अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि फ्रांस आकर बहुत ही प्रसन्नता महसूस हो रही है यह महान देश भारत का महत्वपूर्ण सामरिक सहयोगी रहा है और हमारे विशेष संबंध औपचारिकता के बंधन से परे हैं.

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री द्वारा आज राफेल विमान के पहली खेप को प्राप्त किया जाएगा और इसे लेकर देशभर में एक उत्साह भी है वही आपको बता दें कि आज दशहरे के साथ-साथ वायु सेना दिवस भी है और वायु सेना दिवस के मौके पर ही भारत को पहला रफाल विमान प्राप्त हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here