राजनाथ सिंह का दो दिवसीय जम्मू कश्मीर दौरा

0
167

जयपुर। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को दो दिवसीय दौरे के लिए जम्मू कश्मीर पहुंचे है। बताया जा रहा है की उनका ये दौरे जम्मू कश्मीर की सुरक्षा समीक्षा को लेकर है। राजनाथ सिंह के साथ उनके इस दौरे पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और केंद्रीय गृह सचिव राजीव गाबा भी साथ गए है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया राज्यपाल के सलाहकार बी बी व्यास, के विजय कुमार और खुर्शीद अहमद गनी एयपोर्ट पर उनका स्वागत करने पहुंचे। इनके साथ एअरपोर्ट पर जम्मू – कश्मीर के मुख्य सचिव बी वी आर सुब्रमण्यम , पुलिस महानिदेशक एस पी वैद , कश्मीर के मंडल आयुक्त बशीर अहमद खान , बडगाम के उपायुक्त सेहरीश असगर और अर्द्धसैनिक बलों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। बताया जा रहा है की श्याम को राजनाथ सिंह राज्यपाल एन एन वोहरा के साथ राजभवन में बैठक करगें। कहा जा रहा की राजनाथ सिंह वोहरा के साथ जम्मू कश्मीर के विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श कर सकते है, इसके अलावा राज्यपाल ने केंद्रीय गृह मंत्री को अमरनाथ यात्रा के बारे में जानकारी दी।

आपको बता दे कि 20 जून को जम्मू कश्मीर में भाजपा और पीडीपी का गठबंधन टूटने के बाद राजनाथ सिंह के ये पहला दौरा है आपको मालूम हो की इस वक्त जब प्रदेश मे राज्यपाल शासन है तो प्रदेश की कमान केंद्र सरकार के हाथ में है ऐसे में पिछले कुछ समय में भाजपा ने जम्मू कश्मीर को लेकर कई अहम फैसले लिए है।

अपने दौरे के पूर्व राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि “जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर जा रहा हूं।इस दौरान राज्य की सुरक्षा हालात की समीक्षा होगी। इसके बाद अमरनाथ की पवित्र गुफा के दर्शन भी करूंगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here