गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने केरल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया

0
155

जयपुर। केरल में बाढ़ की वजह से केरल में आई आपद के बाद रविवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश के मुख्यमंत्री पिनाराय विजयन और केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोन्स के साथ राज्य में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया।

बताया जा रहा है कि राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में 33 लोगो की मौत हो गई है और 6 लोग लापता है । विजयन ने 33 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए कहा, “इस तरह का विनाश राज्य में पहले कभी नहीं देखा गया है। पूरे राज्य में इन परिस्थितियों से निपटने के लिए हम तैयार है।”

बाढ़ की स्थिति से निपटने में राज्य की मदद के लिए, इडुक्की में पांगोड मिलिटरी स्टेशन से मद्रास रेजिमेंट ने ऑपरेशन सहयोग शुरू किया है, जिसका भारतीय सेना कर्नाटक और केरल उप-क्षेत्र द्वारा मुख्यालय है, जिसका मुख्यालय बैंगलोर में है।

कर्नाटक और केरल के उप-क्षेत्र के तहत पंगोड सैन्य स्टेशन, राज्य के दो बाढ़ प्रभावित जिलों में विशेष रूप से सेना के तीन स्तंभ तैनात किए गए, एर्नाकुलम जिले के अलुवा और इडुक्की जिले के अदीमाली में तैनात किए गए। सेना सक्रिय रूप से राहत कार्यों में लगी हुई है।

ग्रामीणों को निकालने के अलावा, फंसे पर्यटक और कनेक्टिविटी की स्थापना के अलावा, राहत अभियान में इडुक्की जिले में आदिमली में राहत शिविरों में दवा और भोजन का वितरण कारने का काम किया जा रहा है।

बुजुर्ग महिलाओं और बच्चों सहित 1000 से अधिक लोगों को इन इलाकों में बचाया गया है, जहां 40 से अधिक समग्र टीमों वाली भारतीय सेना के दस कॉलम घड़ी के दौरान काम कर रहे हैं ताकि बाढ़ में फंसे सभी लोगो को फसाया जा सके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here