बॉलीवुड के ऐसे डायरेक्टर जिन्होंने नहीं दी एक भी फ्लॉप फिल्म, देखें रिकॉर्ड

0
128

बॉलीवुड के मशहूर और शानदार डायरेक्टर राजकुमार हिरानी का आज जन्मदिन हैं। राजकुमार हिरानी बॉलीवुड के ऐसे डायरेक्टर हैं जिन्होंने एक से एक फिल्मों का डायरेक्शन किया लेकिन उनकी एक भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई। उनकी फिल्में जब जब सिनेमाघरों में रिलीज होती है वो रिकॉर्ड जरूर बनाती है। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी फिल्मों के बारें में बताने जा रहे हैं। राजकुमार हिरानी ने कुल पांच फिल्में बनाई है। उनकी इन पांचों फिल्मों ने बॉक्स आफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है।

मुन्नाभाई एम बी बी एस
राजकुमार हिरानी के करियर की पहली फिल्म मुन्नाभाई एम बी बी एस थी जो साल 2003 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में हिरानी ने संजय दत्त, बोमन ईरानी और ग्रेसी सिंग को बतौर मुख्य किरदार लिया था। उनकी इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया साथ ही फिल्म ने अच्छी खासी कमाई भी की।

लगे रहो मुन्नाभाई
मुन्नाभाई एम बी बी एस के सुपरहिट होने के बाद राजकुमार हिरानी की साल 2006 में इसी की सीक्वल फिल्म आई। इस फिल्म को भी दर्शकों को बेशुमार प्यार मिला। इसके साथ ही हिरानी बॉलीवुड के शानदार डायरेक्टर की लिस्ट में शामिल हो गए।

थ्री इडियट
लगे राहे मुन्नाभाई के बाद हिरानी की अगली फिल्म थ्री इडियट आई जो साल 2009 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स आफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। ये उनके करियर की जबरदस्त हिट फिल्मों में से एक हैं। फिल्म में तीन इंजीनियर के दोसतों की कहानी को दर्शकों ने पसंद किया था। इस फिल्म से उनके करियर को भी एक अलग उड़ान मिली।

पीके
‘थ्री इडियट’ के बाद राजकुमार हिरानी की​ फिल्म पीके आई। जिसमे मुख्य किरदार के तौर पर आमिर खान, अनुष्का शर्मा और सुशांत सिंह राजपूत मुख्य किरदार में थे। फिल्म की कहानी और किरदार को लोगों ने पसंद किया और इस तरह एक बार फिर से फिल्म ने बॉलीवुड में कमाई का एक नया ट्रेंड स्थापित किया 300 करोड़ का। फिल्म ने करीब 300 से ज्यादा की कमाई की थी।

संजू
इसके बाद राजकुमार हिरानी की फिल्म संजू आई जो अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक फिल्म थी। फिल्म में अभिनेता की जिंदगी के कई पहलू को दिखाया गया था। इस फिल्म ने देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में शानदार कमाई का रिकॉर्ड बनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here