राजीव बजाज : भारत को इस संकट से खुद को बाहर निकालना बेहद जरूरी बन सकता है

0

मेरी जानकारी के अनुसार, वास्तव में देश इस तरह के एक व्यापक लगा रखा  लॉकडाउन के रूप में भारत है; मेरा मानना ​​है कि यह महामारी का मुकाबला करने में मजबूत होने के बजाय भारत को कमजोर बनाता है।हमें घर पर केवल कमजोर लोगों को रखना चाहिए, सभी सार्वजनिक स्थानों को बंद कर देना चाहिए, और युवा और स्वस्थ लोगों को अर्थव्यवस्था के घूमने वाले पहियों को रखने की अनुमति देनी चाहिए – उचित सावधानी के साथ, स्वच्छता, मास्क, डिस्टेंसिंग, इत्यादि के संबंध में। कृपालु तर्क है कि सभी भारतीय अनपढ़, अज्ञानी, अनुशासनहीन मोरों का एक झुंड हैं जिन्हें मवेशी चरवाहों की जरूरत है।

Sanjiv Bajaj: We need a far more robust mechanism for large NBFCs ...वर्तमान दृष्टिकोण स्पष्ट रूप से भविष्य में पूरी तरह से अस्थिर है; हर बार और फिर जब कोई वायरस लौटता है, तो क्या हम डरते हैं कि लॉकडाउन भी वापस आ जाएगा?मैं इस बात से निराश हूं कि एक पूर्ण आयुष मंत्रालय होने और होम्योपैथी में दुनिया का उत्कृष्टता केंद्र होने के बावजूद, भारत ने होम्योपैथ और प्राकृतिक चिकित्सक को सस्ती, स्केलेबल समाधानों की पेशकश करने से रोक दिया है, विशेष रूप से यह देखते हुए कि होम्योपैथी को सार्वभौमिक रूप से स्वीकार नहीं किया गया है कि उनके पास कोई अनैतिक दुष्प्रभाव नहीं है।

Arvind Kejriwal is scrupulously honest, stunningly intelligent ...एक लाभदायक, ऋण-मुक्त कंपनी होने के नाते, जो इसे बनाती है, का लगभग आधा निर्यात करती है, बजाज ऑटो , सौभाग्य से, अब के लिए अपेक्षाकृत लचीला स्थिति में है। नतीजतन, हमने सभी अनुबंध कर्मचारियों सहित डीलरों, आपूर्तिकर्ताओं और कर्मचारियों को आश्वासन दिया है कि हम इस चरम लॉकडाउन को 14 अप्रैल तक उन्हें प्रभावित करने की अनुमति नहीं देंगे।हालांकि, मुझे डर है कि हम गारंटी नहीं दे सकते हैं कि यह मामला आगे भी जारी रहेगा।

Positioning and differentiation: The Bajaj way | Advertising ...जब तक हम सामान्यीकरण के संकेत नहीं देखते हैं, हम अपने कैपेक्स बजट की समीक्षा कर रहे होते हैं, मार्केटिंग बजट लगभग शून्य हो जाता है, डीलर क्रेडिट पर ब्याज माफी को कम किया जाता है, और संगठन में कटौती की जा सकती है। हम इस समय नौकरी में कटौती को प्रभावित नहीं कर रहे हैं और सभी आपूर्तिकर्ता भुगतानों का सम्मान करने का इरादा रखते हैं।अब तक, उद्योग को सरकार से समर्थन प्राप्त है। हालाँकि, मैं इस बारे में कम चिंतित हूँ कि मेरे दिमाग में, प्राथमिकता इस मनमाने ढंग से लॉकडाउन की पुनरावृत्ति है। इसके लिए, मेरा दृढ़ विश्वास है कि हम खुद को इस संकट से बचाने नहीं जा रहे हैं, हमें खुद को इससे बाहर बेचना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here