IPL 2020 में Rajasthan Royals को मिली पहली करारी शिकस्त, जानिए हार की 5 बड़ी वजहें

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2020 में बुधवार को केकेआर के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले जीत के लिए राजस्थान रॉयल्स टीम के सामने 175 रनों का लक्ष्य था लेकिन रॉयल्स निर्धारित 20 ओवरों 137 रन ही बना सकी और मैच हार गई। राजस्थान रॉयल्स की इस सीजन की यह पहली हार रही है। वैसे हम यहां 5 वजहें बता रहे हैं क्यों राजस्थान को केकेआर के खिलाफ हार मिली।

IPL 2020 Points Table: यहां है प्वाइंट्स टेबल का पूरा हाल, जानें किसके पास है ओरेंज कैप, पर्पल कैप

पहली वजह- राजस्थान रॉयल्स ने शारजाह के मैदान पर लगातार दो मैच खेले जिनमें जीत मिली, लेकिन जब वह केकेआर के खिलाफ दुबई के मैदान पर उतरी तो उसे हार का सामना करना पड़ा । शायद राजस्थान के खिलाड़ी मैदान बदलने से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

IPL 2020 RR vs KKR :केकेआर ने दर्ज की बड़ी जीत , राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हराया

 

दूसरी वजह- राजस्थान रॉयल्स के सामने 175 रनों का ही लक्ष्य था लेकिन टीम की शुरूआत खराब रही है। कप्तान स्टीव स्मिथ से लेकर संजू सैमसन गैरजिम्मेदरना शॉट खेलकर आउट हुए । राजस्थान रॉयल्स का टॉप आर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा, जो हार की एक वजह बना।

तीसरी वजह – दुबई की पिचों पर जिस तरह का प्रदर्शन केकेआर के गेंदबाजों ने किया, वैसे राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज नहीं कर पाए। राजस्थान रॉयल्स के लिए जोफ्रा आर्चर ने जरूर किफायती गेंदबाजी की लेकिन इसके अलवा कोई दूसरा गेंदबाज जलवा नहीं दिखा पाया।

IPL 2020 RR vs KKR : जोफ्रा आर्चर ने मचाया तहलका, फेंकी इस सीजन की सबसे तेज गेंद

चौथी वजह – राजस्थान रॉयल्स लक्ष्य पीछा करते हुए ओपनिंग बल्लेबाज के आउट होने से दबाव में गई थी और इसके बाद मध्यक्रम भी फ्लॉप रहा । टीम के लिए शुभमन गिल ने मुश्किल वक्त में 47 रनों की पारी खेली , लेकिन वह किसी बल्लेबाज के साथ बड़ी साझेदारी नहीं कर पाए।
पांचवीं वजह – राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ केकेआर की टीम एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी । टीम के लिए हर खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन किया , जिससे जीत सुनिश्चित हो पाई।केकेआर ने टीम में छह गेंदबाजों का मौका दिया जो राजस्थान पर शिकंज कसने मे सफल रहे। गेंदबाजी में शिवम मावी, नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती ने दो – दो विकेट लिए। वहीं कुलदीप यादव और पैट कमिंस ने 1-1 विकेट लिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here