Rajasthan: कांग्रेस आलाकमान का फैसला, पायलट से अब और कोई बात नहीं होगी

0

राजस्थान में चल रहे राजनीतिक हालातों के बीच आज कांग्रेस विधायक दल की फिर बैठक हो रही है। इस बैठक में सचिन पायलट के हिस्सा लेने की कोई जानकारी नहीं मिल रही है। खबरें आ रही है कि कांग्रेस आलाकमान ने अब फैसला लिया है कि सचिन पायलट से सुलह के लिए और कोई बात नहीं की जाएगी।

इस समय राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक चल रही है। इस मीटिंग में सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक वहां नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि सचिन पायलट ने अपने रास्ते अशोक गहलोत से पूरी तरह से अलग कर लिए हैं। अब सीएम गहलोत के साथ सुलह के आसार बनने की कम उम्मीद बची है। अब कांग्रेस पार्टी सचिन पायलट पर क्या सख्त कार्रवाई कर पाती है। इस पर सबकी नजरें टिकी है।

गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने कहा है कि आज शाम तक राजस्थान संकट सुलझ जाएगा। सीएम गहलोत और पायलट अपने बीच मतभेदों को सुलझा लेंगे।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान तय कर चुका है कि सचिन पायलट से  और कोई बात नहीं की जाएगी। पायलट को मनाने को लेकर कांग्रेस तमाम प्रयास कर चुकी है। ऐसे में माना जा सकता है कि कांग्रेस ने सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों पर कार्रवाई करने का मन बना लिया है।

राजस्थान विधानसभा में 200 सीटें है। बहुमत के लिए 101 का आंकड़ा जरूरी है। प्रदेश की विधानसभा दलीय स्थिति पर नजर डालें तो कांग्रेस के पास 107 विधायकों का समर्थन हैं। इसके अलावा सरकार को 13 निर्दलीय विधायकों का समर्थन है। पायलट अपन समर्थन में 30 विधायक बता रहे हैं।

Read More…
पश्चिम बंगाल में बीजेपी विधायक की मौत पर बवाल, 12 घंटे बंद का ऐलान
LAC tension: सीमा विवाद पर भारत-चीन के बीच सैन्य स्तर की चौथी वार्ता आज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here