Rajasthan Panchayat Election 2020: पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग जारी, 947 सरपंचों पर होगा फैसला

0

राजस्थान में 947 ग्राम पंचायतों के पंच और सरपंचों के पहले चरण के चुनाव की वोटिंग जारी है। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव श्याम सिंह राजपुरोहित ने कहा कि मतदान सुबह 7.30 बजे से शुरू हुआ था। मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पोलिंग बूथ पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। मतदान केंद्रों पर कोरोना महामारी से जुड़े दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जाना है। पोलिंग बूथ पर वोटिंग के दौरान मतदाताओं को मास्क लगाना अनिवार्य है।

वहीं सोशल डिस्टेसिंग के पालन के लिए दो गज की दूरी बनाए रखना होगा। शाम साढ़े पांच बजे तक मतदान जारी रहेगा। इसके बाद वोटों की गिनती होनी है। डूंगरपुर जिले की हिंसा का असर ग्राम पंचायत चुनावों पर देखने को मिल रहा है। राज्य निर्वाचन आयोग ने डूंगरपुर हिंसा के मद्देनजर उदयपुर की 55 ग्राम पंचायतों के चुनाव को स्थिगति कर दिया है। उदयपुर जिले की ग्राम पंचायों में आज चुनाव होना था। लेकिन, उपद्रव के हालात को लेकर चुनाव को स्थिगित करना पड़ा।

बता दें कि पंचायत चुनाव का पहला चरण 28 सितंबर यानी आज से शुरू हो गया है। दूसरा चरण 4 अक्टूबर, तीसरा चरण 6 अक्टूबर और चौथा चरण 10 अक्टूबर को है। चुनाव के ऐलान के साथ ही प्रदेश में आचार संहिता को लागू कर दिया गया था। बता दें कि पंचायत चुनाव अप्रैल माह में होने थे। लेकिन कोरोना महामारी के संक्रमण के कारण चुनावों को टाला गया था। कोर्ट द्वारा इन चुनाव को 15 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया था।

Read More…
Farm law protest: कृषि कानून के विरोध में किसानों का हल्ला बोल, संसद के पास ट्रैक्टर में लगाई आग
Dungarpur Violence: चार दिन के उपद्रव के बाद महापड़ाव खत्म, उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे पर यातायात बहाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here