Rajasthan Panchayat Election 2020: पहले चरण के पंचायत चुनाव संपन्न, 21 जिलों में शांतिपूर्ण हुई वोटिंग…

0

राजस्थान में पंचायत चुनाव 2020 को लेकर सोमवार को प्रथम चरण के तहत 21 जिलों में मतदान हुआ। सुबह 7.30 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम 5 बजे तक जारी रही। जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए इस वोटिंग में सुबह 10 बजे तक 10.82 फीसदी वोट डाले गए। दोपहर 12 बज तक सभी 65 पंचायत समितियों में 25.79 फीसदी मतदान दर्ज हुआ। चुनाव आयुक्त पीएस मेहरा ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान केंद्र, राज्य, मेडिकल, स्थानीय प्रशासन और राज्य निर्वाचन आयोग की और से जारी कोरोना संबंधी गाइडलाइन का कड़ाई से पालना कर सुरक्षित मतदान कराया गया है।

उन्होंने कहा कि वोटिंग के दौरान जिला कलेक्टर और पुलिस अधिकारी कानून व्यवस्था पर नजर बनाए रखे हैं। प्रथम चरण में 10131 मतदान केंद्रों पर 72 लाख 38 हजार 66 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। सभी चरणों में मतदान सम्पन्न होने के बाद 8 दिसंबर को मतगणना कराई जाएगी। सोमवार को बांसवाड़ा, अजमेर, भीलवाड़ा, डुंगरपुर, चित्तौड़गढ़, बूंदी, बीकानेर, झालावाड़, जैसलमेर, हनुमानगढ़, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, सीकर, टोंक और उदयपुर जिले की 65 पंचायत समितियों के 1310 सदस्यों और उनसे संबंधित जिला परिषद सदस्यों के लिए वोटिंग कराई जा रही है।

पहले चरण में 25 हजार ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया गया है। कोरोना को लेकर चुनाव के दौरान पूरी तरह से एहतियात बरता गया है। सरकार की गाइड लाइन के अनुसार, सुरक्षित मतदान के लिए स्थानीय प्रशासन ने नो मास्क नो एंट्री, सोशल डिस्टेसिंग और सेनेटाइजेशन की पर्याप्त व्यवस्था भी निर्वाचन विभाग ने की है।

Read MOre….
Covid 19 In India: देश में कब आएगी कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब
Covid 19 in Delhi: दिल्ली सरकार ने वापस लिया आदेश, अब बंद नहीं होंगे बाजार…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here