राजस्थान चुनाव: जबरन वोट डालने को लेकर भरतपुर में हुई मारपीट, 3 घायल

0
63

जयपुर। राजस्थान में आज 7 दिसंबर को विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं और इस चुनाव के लिए राजस्थान की 200 में से 199 सीट पर मतदान पर मतदान शुरू हो चुका है. इन सभी सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है, लेकिन राजस्थान के भरतपुर से हिंसा की खबर सामने आ की खबर सामने आ रही है.

बताया जा रहा है कि राजस्थान के भरतपुर में कुछ लोग जबरदस्ती वोटिंग कराने को लेकर आपस में भिड़ गए. दरअसल मामला समाजवादी पार्टी के समर्थकों द्वारा चाकू बाजी करने का है. बताया जा रहा है कि समाजवादी के समर्थको द्वारा मतदाताओं से जबरन वोट डलवाने की कोशिश कर रहे थे. जिसके बाद  मतदाताओं और समाजवादी पार्टी के समर्थकों के बीच में मारपीट हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस घटना में 3 लोग घायल हो गए हैं और घायलों को राजकीय राजकीय चिकित्सक चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

वहीं बताया जा रहा है कि इस मामले में किसी को भी कोई गंभीर चोट नहीं आई है, वहीं इस मामले को लेकर चुनाव आयोग का कहना है कि उनकी तरफ से सभी जगह पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात है और अभी स्थिति नियंत्रण में है. आपको बता दें राजस्थान और तेलंगाना में आज विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं.

इस चुनाव में  राजस्थान की 200 सीट में से 199 सीट पर चुनाव हो रहा है. जिसमें 4.74 करोड़ मतदाता आज प्रदेश की नई सरकार को चुनेंगे. राजस्थान के चुनावी रण में 2274 उम्मीदवार अपने भाग्य के के फैसले को आज ईवीएम में कैद करेंगे. इसके  नतीजा 11 दिसंबर को सभी राज्यों के चुनाव के नतीजों के साथ आना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here