Rajasthan Budget: गहलोत सरकार 20 फरवरी को पेश कर सकती है बजट

0

मोदी सरकार के आम बजट के बाद अब राजस्थान सरकार बजट पेश करने जा रही है। बजट आने की तारीख 20 फरवरी रखी गई है। ऐसे में प्रदेश के लोगों को गहलोत सरकार से कई उम्मीदें हैं। क्या लोगों की उम्मीदों पर बजट खरा उतर पाएगा। बजट में चिकित्सा, शिक्षा, और बिजनेस को लेकर फोकस करने की संभावना है।

बजट पेश करने की राज्यपाल कलराज मिश्र से मंजूरी मिल गई है। अब 20 फरवरी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश का बजट पेश करेंग। लोगों में भी गहलोत सरकार के बजट को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। आने वाले राजस्थान के बजट में चिकित्सा, शिक्षा, और बिजनेस को लेकर फोकस करने की संभावना जताई जा रही है। पिछेले दिनों व्यापार जगत को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने युवा बिजनेसमैन और सामानजिक संगठनों के मुख्याओं के साथ बजट 2020 को लेकर चर्चा की थी।

सीएम गहलोत पहले ही कह चुके हैं कि राजस्थान में 20 फरवरी को पेश होने वाले बजट जनकल्याणकारी हो। जन कल्याण को ध्यान में रखकर ही प्रदेश का बजट तैयार किया जा रहा है। बजट से हर वर्ग लाभान्वित हो सके। सामाजिक संगठनों के सुझावों को बजट में शामिल किया गया है। राजस्थान का आर्थिक वातावरण पहले के मुकाबले बेहत साबित करने के लिहाज से बजट में वो सारी चीजें जोड़ी गई है। साल 2019-20 के बजट में सीएम गहलोत ने किसान, महिलाओं और युवाओं पर ज्यादा फोकस किया था। कुल 2.32 लाख करोड़ रुपये का बजट रहा था। इसमें युवा, महिला और किसान वर्ग को शामिल किया गया था। सीएम गहलोत ने पिछले बजट में 11 नई योजनाओं का ऐलान किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here