राजस्थान बजट 2020: प्रदेश को 15 नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात

0

सीएम अशोक गहलोत ने अपने बजट भाषण में कई बड़ी घोषणाओं का एलान किया है। बजट में राजस्थान से जुड़ी कई योजनाएं शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है। गहलोत सरकार ने बजट का पिटारा खोलकर प्रदेश को 15 नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात दी है। यह सभी मेडिकल कॉलेजों को 4 साल के भीतर बनाने को लेकर लक्ष्य रखा गया है। सीएम अशोक गहलोत बजट भाषण के दौरान कहा है कि सरकार की पहली प्राथमिकता है कि लोगों को समय पर सही इलाज मिल सके।

राजस्थान बजट के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने सीएचसी और पीचसी का भी विस्तार करने को लेकर कहा है। इस दौरान राजस्थान में पहले हार्ट ट्रांसप्लांट का भी गहलोत ने  जिक्र किया और ट्रांसप्लांट करने वाले डॉक्टरों को बधाई दी है। जयपुर के SMS असप्ताल में कॉटे वार्ड की जगह नए वार्डज बनाने का ऐलान किया गया है। बजट भाषण में गहलोत ने कहा कि नए मेडिकल कॉलेजों के निर्माण में 15 हजार करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इसमें राज्य सरकार की 40 फीसदी भागीदारी होगी।

बजट भाषण में गहलोत ने एक न्यूरो केंद्र के लिे 10 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। जी प्लस 8 के आधार पर नए कॉटेज वार्ड का निर्माण होगा।  मथुरादास माथुर अस्पताल के ओपीडी के शेष फ्लोर का काम पूरा होगा और गैस्ट्रो सर्जरी विभाग की स्थापना की जाएगी। आर्युर्वेद विश्वविद्यालय में महिला छात्रावास का निर्माण किया जाना है। जोधपुर में नया आयुष इंस्टिट्यूट बनाने का ऐलान किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here