सचिन पायलट की कांग्रेस में होगी वापसी! राहुल-प्रियंका से मुलाकात के बाद अटकलें तेज

0

14 अगस्त से शुरू हो रहे राजस्थान विधानसभा सत्र से कुछ दिन पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। प्रदेश की राजनीति में आए भूचाल के बीच बागी नेता सचिन पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि सचिन पायलट के बाद राहुल और प्रियंका पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले।

विधानसभा सत्र 14 अगस्त से शुरू होने वाला है। सत्र के दौरान फ्लोर टेस्ट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बहुमत साबित करने का प्रयास करेंगे। इससे पहले कांग्रेस में उपजा विवाद अब थमता दिखाई दे रहा है। मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने पहले भी कहा था और आज भी कह रहे हैं कि अगर पायलट और उनके खेमे के 18 बागी विधायक सरकार को अस्थिर करने की कोशिशों के लिए माफी मांग लें तो पार्टी उन्हें फिर से शरण दे सकती है।

राजस्थान की सियासत में उस समय भूचाल आ गया था जब एसओजी की रिपोर्ट में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट का नाम सामने आया था। इसके बाद सीएम गहलोत के खिलाफ सचिन पायलट ने खुलकर बगावत की थी। कांग्रेस विधायक दल की बैठकों से पायलट और बागी 18 विधायक नदारद रहे थे। इसके बाद पार्टी ने पायलट को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री के पदों से हटाया दिया था। बागी रुख अख्तियार करने के बाद सचिन पायलट कई बार कह चुके हैं कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे। सियासी संकट के बीच कांग्रेस ने बार-बार दोहराया है कि गहलोत के पास 100 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है।

Read More….
प्रोजेक्ट चीता: LAC पर तैनात हेरोन ड्रोन्स बनेंगे और घातक, मिसाइल और बम से होंगे लैस
Rajasthan: गहलोत गुट की मांग, पायलट खेमे के बागी विधायकों पर हो कार्रवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here