‘वायु’ ने रुख बदला तो दिल्ली-NCR को मिली राहत, बिहार में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट

0
81

जयपुर। चक्रवर्ती तूफान भाइयों के रुख बदलने से अब देश की कई राज्यों में गर्मी से लोगों को राहत मिलती हुई नजर आ रही है और इसी का असर दिल्ली की गर्मी पर भी पड़ रहा है दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की शाम से हल्की बारिश हुई है और उसके बाद से मौसम सुहाना हो गया वहीं बारिश के साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज करी गई आपको बता दें कि दिल्ली में भी पिछले कुछ दिनों से भारी गर्मी हो रही थी और कई जगहों पर लुक के कारण लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था.

अब बारिश होने से दिल्ली की अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और इसी के साथ लोगों को बारिश से गर्मी से राहत मिली है वहीं वायु तूफान के चलते दक्षिण पूर्वी दिशा से आने वाली हवा के चलते दिल्ली में अगले तीन-चार दिनों तक बादल रहने की और हल्की बूंदाबांदी से मौसम ठंडा रहने का अनुमान लगाया जा रहा है.

वह इसके अलावा आपको बता दें कि अभी दिल्ली में मानसून आने में थोड़ा समय लगेगा वही अरब सागर में उठने वाला चक्रवात तूफान एक बार फिर से गुजरात तट की ओर बढ़ रहा है और माना जा रहा है कि सोमवार को अर्धरात्रि के समय समुद्र तट से टकरा सकता है और इसके चलते गुजरात में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावनाएं भी जताई जा रही है.

वहीं उत्तराखंड में भी बारिश हुई है और इस से मौसम सुहावना हुआ है आपको बता दें कि उत्तराखंड में भी कई जगह पर बारिश हुई है इसके साथ-साथ राजस्थान के में भी चूरु जयपुर के आसपास बारिश हुई और यहां पर 5 जुलाई को मानसून आने की संभावना है वहीं केरल कर्नाटक में बारिश हो रही है और महाराष्ट्र में भी प्री मानसून बारिश हुई है.

वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो वहां पर अभी भी उमस और गर्मी बनी हुई है और वहां पर मॉनसून आने में अभी थोड़ा समय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here