RailTel भारत में 4000 रेलवे स्टेशनों पर प्रीपेड वाई-फाई सेवाओं का परिचय देता है

0

इंडियन रेलवे को टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराने वाली रेलटेल यात्रियों के लिए नई सेवाएं लेकर आई है। कंपनी ने देश के 4000 रेलवे स्टेशनों में प्रीपेड वाई-फाई सेवाओं की योजना शुरू की है। नई लॉन्च की गई वाई-फाई सेवाओं से सभी यात्रियों को उच्च गति के इंटरनेट की पेशकश की उम्मीद है।

विशेष रूप से, रेलटेल पहले से ही देश के 5,950 से अधिक रेलवे स्टेशनों को वाई-फाई सेवाओं के माध्यम से मुफ्त इंटरनेट दे रहा है। ये वाई-फाई सेवाएं सभी स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को ओटीपी-आधारित सत्यापन प्राप्त करने के बाद इंटरनेट का आनंद लेने की अनुमति देती हैं।RailTel records 20% growth in consolidated income in FY 19-20 despite  COVID-19 crisis | Companies News | Zee News
रेलटेल योजनाएं शुरू: विवरण

यात्री मुफ्त में 1 एमबीपीएस की गति से 30 मिनट तक इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि उच्च गति के लिए, उपयोगकर्ता 34 एमबीपीएस गति चुन सकते हैं; हालांकि, उपयोगकर्ताओं को योजना के अनुसार मामूली शुल्क का भुगतान करना होगा।

“हमने उत्तर प्रदेश के 20 स्टेशनों पर प्रीपेड वाई-फाई का विस्तृत परीक्षण किया और प्रतिक्रिया और विस्तृत परीक्षण के आधार पर, हमने इस योजना को पूरे भारत में 4,000 से अधिक स्टेशनों पर लॉन्च किया है। हम सभी स्टेशनों के लिए प्रीपेड प्लान लॉन्च करने का इरादा रखते हैं। हमारे रेलवायर वाई-फाई ने इस वित्तीय वर्ष के साथ, “रेलटेल सीएमडी पुनीत चावला को पीटीआई द्वारा उद्धृत किया गया था।IPO News: RailTel Corporation Lists At Modest 11% Premium

नए लॉन्च किए गए प्लान 10 रुपये, 15 रुपये, 20 रुपये, 30 रुपये, 40 रुपये, 50 रुपये और 70 रुपये में उपलब्ध हैं। रिपोर्ट के अनुसार, 10 रुपये के पहले प्लान में प्रतिदिन 5GB डेटा दिया जा रहा है, जबकि Rs 15 एक दिन में केवल 10GB डेटा शिप करता है। 20 रुपये में पांच दिनों के लिए 10GB डेटा और पाँच दिनों के लिए 30 रुपये के 20GB डेटा की पेशकश की जा रही है, जबकि 40 रुपये में 20GB डेटा फिर से प्रदान किया जा रहा है, 10 दिनों के लिए 50GB के 30GB डेटा और अंत में, 70 रुपये का एक पैक है 30 दिनों के लिए 60GB डेटा शिप करता है। अनजान लोगों के लिए, ये योजनाएँ सभी ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार एक विकल्प प्रदान कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here