सृजन घोटाला मामले में सुशील मोदी की बहन के घर पर छापे

0
150

जयपुर। गुरुवार को आयकर विभाग ने कथित सृजन घोटाले के मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की चचेरी बहन रेखा मोदी के घर पर रेड डाली है। इसके अलावा विभाग ने  राज्य भर के सात अन्य स्थानों पर भी रेड डाली है , इन सभी रेड के दौरा पटना पुलिसकर्मी भी मौके पर उपस्थित थे।

हालांकि उपमुख्यमंत्री ने रेखा मोदी के साथ किसी भी पारिवारिक संबंधों से इंकार कर दिया है। मोदी का कहना की  ” रेखा के साथ मेरा कोई संबंध नहीं है और मुझसे संबंधित होने की बात का कोई आधार नहीं है।”

Image result for सृजन घोटाला मामले में सुशील मोदी की बहन के घर पर छापे

कथित घोटाला 2006 में शुरू हुआ था। प्रारंभिक जांच में पाया गया कि मुख्यमंत्री नगर विकास योजना के तहत भूमि अधिग्रहण करने के लिए धन को विभिन्न नामों के तहत भागलपुर स्थित सहकारी समिति सृजन महिला विकास सहयोग समिति के खातों में स्थानांतरित कर दिया गया था। पैसा बैंक ऑफ बड़ौदा और इंडियन बैंक में स्थानांतरित कर दिया गया, बता दे की इसी बैंक में सरकार के भी खाते थे। यह तब तक जारी रहा जब तक सृजन के संस्थापक-सचिव मनोराम देवी की मृत्यु फरवरी में हुई थी।

बताया जा रहा है की  आरोपी का नाम सरकारी निधियों के लाभार्थी के रूप में सूचीबद्ध किया गया था, जिसे अवैध रूप से गैर-सरकारी संगठन के खातों में ये पैसा भेजा जा रहा था । बताया जा रहा है की रेखा मोदी ने  इन पैसे से अत्यधिक आभूषण उपहार खरीदे है।

Image result for सृजन घोटाला मामले में सुशील मोदी की बहन के घर पर छापे

आपको बात दे की 25 अगस्त को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने भागलपुर स्थित गैर-सरकारी संगठन, सृजन महिला विकास समिति के खिलाफ कथित बहु-करोड़ सृजन घोटाले के संबंध में पहली सूचना रिपोर्ट दर्ज की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here