अमेठी और केरल के वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

0

जयपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी परंपरागत उत्तर प्रदेश की अमेठी की सीट के साथ-साथ अब केरल की वायनाड संसदीय सीट से भी चुनाव लड़ने का फैसला लिया है आपको बता दें कि केरल से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने रविवार को इस बात की घोषणा करी है और उन्होंने कहा है कि गांधी ने प्रदेश की कई से अनुरोध के बाद वायनाड से लड़ने पर सहमति जता दी है.

आपको बता दें कि ए के एंटनी ने इस पूरे मामले को लेकर कहा है कि राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने की सहमति जता दी है और इस फैसले को कांग्रेस की तरफ से दक्षिण भारत खासकर केरला में अपने जनाधार को मजबूत करने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है.

इसके अलावा आपको बता दे कि हां भले ही कांग्रेस पार्टी के नेता यह बात कहते हो कि केरल कांग्रेस के निवेदन के बाद राहुल गांधी के वहां से चुनाव लड़ने का ऐलान हुआ है लेकिन मीडिया में इस बात की खबर काफी पहले ही आ चुकी थी. वही 2018 में विधानसभा चुनावों से पहले ही इस बात की खबर है आज की थी कि राहुल गांधी इस बार उत्तर प्रदेश की अमेठी की सीट के अलावा साउथ की एक और सीट से भी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.

वहीं आपको बता दें कि पिछले लोकसभा के चुनाव में राहुल गांधी के सामने भारतीय जनता पार्टी से स्मृति ईरानी थी और वही आम आदमी पार्टी से कुमार विश्वास थे और इस बार एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने अमेठी से स्मृति ईरानी को उम्मीदवार बनाया है और वह राहुल गांधी को कड़ी चुनौती दे सकती है और इन्हीं बातों को लेकर है राहुल गांधी ने अब दो संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है.

वहीं आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि यह दक्षिण के राज्यों को एक संदेश है कि वह अत्यंत सम्मानित हैं और उन्हें बेहद मूल्यवान माना जाता है.

वहीं दूसरी ओर से चुनाव लड़ने की बात पर राहुल गांधी ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश की अमेठी का प्रतिनिधित्व करेंगे लेकिन इसके साथ साथ में दक्षिण के राज्यों का भी प्रतिनिधित्व करेंगे क्योंकि वह भारतीय जन जीवन का एक हिस्सा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here