राहुल गांधी बोले, कहा-लोगों की कैश हेल्प ना करके इकोनॉमी बर्बाद कर रही है सरकार

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा है। शनिवार को राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना संकट के समय लोगों और एमएसएमई सेक्टर की इकाइयों को नकद सहयोग नहीं देकर सरकार इकोनॉमी को बर्बाद कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का यह रुख नोटबंदी-2.0 है।

राहुल गांधी ने ट्वीटर पर एक खबर को शेयर करते हुए कहा कि सरकार सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों को नकद राशी देने से इनकार करके अर्थव्यवस्था को नष्ट कर रही है। राहुल ने कहा कि ये नोटबंदी 2.0 है। बता दें कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पिछले कई दिनों से सरकार से लोगों को नकद ट्रांसफर करने की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस का कहना है कि केंद्र सरकार को गरीबों मजदूरों और एमएसएमई की वित्तीय मदद करनी चाहिए।

कोरोना संकट के बीच कांग्रेस सरकार से लगातार लोगों को खातों में अगले छह महीनों के लिए 7500 रुपये महीने ट्रांसफर करने और तत्काल 10 हजार रुपये देने की मांग कर रही है।

इससे एक दिन पहले राहुल गांधी ने बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज से अर्थव्यवस्था पर बात की थी। राहुल ने कहा था कि लॉकडाउन की गलत रणनीति की वजह से केंद्र ने अपने कदम पीछे खींच लिए हैं। लॉकडाउन के कठोर रवैये से इकोनॉमी के गहरा नुकसान हुआ है।

उद्योगपति राजीव बजाज और राहुल गांधी के बीच देश की अर्थव्यवस्था को लेकर चर्चा हुई थी। राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया को इस तरह से बंद किया जाएगा। यह किसी ने सोचा नही था।

Read More…
देश में कोरोना का कहर जारी! अब तक 2 लाख 36 हजार से ज्यादा मामले हुए
अमेरिका: अश्वेत जॉर्ज को श्रद्धांजलि देने उमड़े हजारों लोग, राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ केस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here