सीमा विवाद पर बोले राहुल गांधी, कहा- चीनी सैनिक भारत में घुसे या नहीं, सरकार स्पष्ट करे

0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फिर से मोदी सरकार पर भारत-चीन बॉर्डर को लेकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि क्या सरकार स्पष्ट कर सकती है कि भारत में कोई चीनी सैनिक प्रवेश नहीं कर सका है।

एक खबर को शेयर कर राहुलगांधी ने कहा है कि “क्या भारत सरकार इस बात की पुष्टि कर सकती है कि कोई चीनी सैनिक भारत में नहीं आया है?” उस खबर में कहा गया है कि भारत-चीन पूर्वी लद्दाख में सैन्य टकराव की समस्या को सुलझाने के लिए टॉप मिलिटरी ऑफिसर 6 जून को बैठक करेंगे। इस बैठक में दोनों सैनाओं के शीर्ष अधिकारियों के बीच बैठक होनी है।

इससे पहले राहुल गांधी ने 29 मई को केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उस दौरान ट्वीट कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि चीन के साथ सीमा की स्थिति के बारे में सरकार की चुप्पी संकट में अनिश्चितता को हवा देने में लगी है। इस विवाद को लेकर भारत सरकार को बताना चाहिए कि क्या हो रहा है।

बता दें कि भारत-चीन के बीच एक महीने से तनाव जारी है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिक अच्छी-खासी संख्या में आ गए हैं। भारत ने भी इससे निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। उन्होनें कहा कि सीमा विवाद को लेकर भारत और चीन के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के बीच 6 जून तक बैठक होनी है। राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत हर हाल में पीछे नहीं हटेगा।

Read More…
चक्रवात निसर्ग के कारण मुंबई से इंडिगो की 17 फ्लाइट रद्द, 3 का होगा संचालन
राजस्थान में आज से 200 मार्गों पर रोडवेज का संचालन शुरू, 515 बसों ने पकड़ी रफ्तार….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here