भारत सरकार और आरएसएस ने चीन को हमारी ज़मीन हथियाने दी:राहुल गांधी

0

विजयादशमी के मौके पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के एक बयान को ट्वीट करते हुए करते हुए राहुल गांधी ने उनपर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने भागवत के उस बयान को पकड़ा है जिसमें उन्होंने कहा है चीन ने भारत की सीमाओं का अतिक्रमण किया है और लगातार कर रहा है। जिस पर राहुल गांधी ने हमला करते हुए कहा कि,”आरएसएस प्रमुख सबकुछ जानते हैं, लेकिन सच्चाई का सामना करने से डरते हैं। उन्होंने कहा कि आरएसएस और भारत सरकार की शह पर ही चीन भारतीय सीमाओं का अतिक्रमण कर रहा है।”

दरअसल बता दें कि वार्षिक दशहरा रैली में भागवत ने कहा था कि,”चीनी घुसपैठ पर भारत की प्रतिक्रिया से चीन सकते में है। चीन की अपेक्षा भारत को अपनी शक्ति एवं दायरा बढ़ाने की आवश्यकता है।”उन्होंने कहा था,”चीन ने महामारी के बीच में हमारी सीमाओं का अतिक्रमण किया।” उन्होंने कहा कि उस देश (चीन) की विस्तारवादी प्रकृति से पूरी दुनिया अवगत है।साथ ही ताइवान एवं वियतनाम का उदाहरण चीन की विस्तारवादी योजना के रूप में दिया था।

उन्होंने कहा कि सेना ने वीरता का परिचय दिया, नागरिकों ने देशभक्ति का परिचय दिया।सामरिक और आर्थिक दोनों कारणों से वह ठिठक जाए, इतना धक्का तो उसे मिला।उसके चलते अब दुनिया के दूसरे देशों ने भी चीन को डांटना शुरू किया। मोहन भागवत ने चीन से टकराव के बाद भारत को और अधिक सतर्क रहने की जरूरत बताई।भागवत ने कहा, हमको अधिक सजग रहने की जरूरत है,क्योंकि जो नहीं सोचा था उसने (चीन), ऐसी परिस्थिति खड़ी हो गई।इस प्रतिक्रिया में वह (चीन) क्या करेगा, नहीं पता है,इसलिए इसका उपाय क्या है।सतत सावधानी, सजगता और तैयारी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here