कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं राहुल गांधी, कल CWC की बैठक

0
50

जयपुर। 2019 के लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस पार्टी के लिए काफी मुश्किल का समय रहा है क्योंकि कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन लोकसभा चुनाव में भी अच्छा नहीं रहा है पार्टी सिर्फ 52 सीटें ही हासिल करने में सफल रही है ऐसे में खबरिया आ रही है कि पार्टी के अध्यक्ष पद से राहुल गांधी इस्तीफा दे सकते हैं.

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि लोकसभा में विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए भी सीटें हासिल करने के बाद यह खबर है कि राहुल गांधी कल होने वाली कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं. आपको बता दें कि गुरुवार को इस बात की खबर आई थी कि राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश करी है हालांकि बाद में पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस बात से इनकार कर दिया है.

आपको बता दें कि लोकसभा में विपक्ष की भूमिका को प्राप्त करने के लिए नेता प्रतिपक्ष का पद हासिल करने के लिए कम से कम कुल लोकसभा सीटों का 10 फीसद विपक्षी पार्टी को प्राप्त होना चाहिए और इस बार भी 52 सीटों पर ही अटक गई है जिसे लेकर उसे विपक्ष का पद प्राप्त नहीं होगा. वही आपको बता दें कि 2014 में भी वे 44 सीटों पर ही अटक गई थी.

आपको बता दें कि गुरुवार को चुनाव नतीजे आने के बाद राहुल गांधी मीडिया के सामने आए थे और उनसे बातचीत करते हुए उन्होंने कहा था कि हार की जिम्मेदारी लेते हैं और उन्होंने कहा था कि उनकी लड़ाई विचारधारा की लड़ाई विचारधारा की लड़ाई के उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को घबराने की जरूरत नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here