राजीव बजाज बोले, गलत ढंग से लागू लॉकडाउन में कोरोना नहीं, इकोनॉमी ही निपट गई…

0

लॉकडाउन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा है। बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज से बातचीत के दौरान राहुल ने कहा कि लॉकडाउन की गलत रणनीति की वजह से केंद्र ने अपने कदम पीछे खींच लिए हैं। लॉकडाउन के कठोर रवैये से इकोनॉमी के गहरा नुकसान हुआ है।

राजीव बजाज और राहुल गांधी के बीच देश के हालातों पर भी चर्चा हुई। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया को इस तरह से बंद किया जाएगा। ये किसी ने कल्पना नहीं की होगी। मुझे नहीं लगता कि विश्वि युद्द के दौरान भी दुनियां बंद थी। उस वक्त भी चीजें खुली थीं।

उद्योगपति राजीव बजाज ने कहा कि कोरोना महामारी संकट से निपटने के लिेए भारत ने पश्चिम देशों की तरफ देखा। इसके चलते कठोर लॉकडाउन लगाने का प्रयास किया। इससे कोरोना संक्रमण का प्रसार नहीं रुक सका। इसके उल्ट अर्थव्यवस्था निपटकर तबाह हो गई।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ वीसी के जरिए राजीव बजाज ने कहा कि कई सारे अहम लोग बोलने से घबराते हैं। लॉकडाउऩ के सवाल पर उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश हमने खासकर सुदूर पश्चिम की तरफ देखा लेकिन पूर्व की तरफ नजर नहीं पसारी।

उन्होंने कहा कि देश में कठोर लॉकाडउन लागू करने को लेकर कई खामिया थी। इसके चलते हमें आखिर में दोनों तरफ से नुकसान हुआ है। इस तरह के लॉकडाउन के बाद वायरस रहेगा। इस वायरस की परेशानी से नहीं निपट पाए। लेकिन इसके साथ-साथ इकोनॉमी तबाह हो गई।

Read More….
अनलॉक 1.0: देश में 8 जून से खुलेंगे शॉपिंग मॉल्स, खरीदारी से पहले जान लें ये नियम
केरल: गर्भवति हथिनी की मौत पर गांधी परिवार में सियायत, मेनका ने खड़े किए सवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here