नोटबंदी को लेकर राहुल गांधी का भाजपा पर अब तक का सबसे बड़ा हमला

0
228

नोटबंदी को करीब डेढ़ साल होने जा रहे हैं। भाजपा की केंद्र सरकार के द्वारा 500 और 1000 रुपये के नोटों के रद्दी हो जाने की घोषणा के बाद राजनीतिक रूप से काफी हंगामा हुआ था। विरोधियों ने इस मामले में सरकार की जमकर क्लास लगाई थी। अबतक इस मामले को लेकर राजनीतिक दल जनता को परेशान करने का आरोप लगाते हैं। नोटबंदी को तो कई लोगों ने अबतक का सबसे बड़ा स्कैम भी बताया था।

अब इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने देशभर में नोटबंदी आरएसएस के इशारों पर करवाई है। दरअसल राहुल के कहने का मतलब ये था कि भाजपा आरएसएस के इशारों पर चलती है और नोटबंदी इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।

राहुल कर्नाटक में HKES कन्वेंशन हॉल में एक कार्यक्रम में लोगों से बात कर रहे थे। राहुल ने कहा..

नोटबंदी का आइडिया ना तो आरबीआई ने लिया, ना तो वित्त मंत्री अरुण जेटली ने, ना ही वित्त मंत्रालय के किसी अधिकारी ने। यह आरएसएस के एक पदाधिकारी ने लिया। आरएसएस ने प्रधानमंत्री के दिमाग में यह आइडिया डाला और पीएम ने इस पर काम किया।

इसके साथ ही आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत के सेना को लेकर दिये गए बयान पर भी राहुल ने भाजपा को घेरा।

भाजपा हिंदुस्तान की विभिन्न संस्थाओं पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है और आरएसएस अपने लोगों को हर संस्था में डालने की कोशिश में है। मोहन भागवत जी का बयान आपने सुना होगा। उन्होंने देश के जवानों के बलिदान का अपमान किया है। उन्हें अपनी टिप्पणी के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here