राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कसा तंज,कहा-इकॉनमी कैसे पूरी तरह बर्बाद करें,ये भारत में देखिए

0

भारत की आर्थिक स्थिति को लेकर मोदी सरकार सवालों के घेरे में है।कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था के गोता लगाने और देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है।

राहुल गांधी ने भारत और उसके पड़ोसी देशों समेत कई एशियाई देशों में 2020 में जीडीपी ग्रोथ रेट और प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना से मरने वालों की संख्या की तुलना करने वाले एक ग्राफ को शेयर करते हुए ट्वीट किया कि देखिए इकॉनमी को किस तरह पूरी तरह बर्बाद किया जाता है और तेजी से अधिकतम लोगों को संक्रमित किया जाता है। राहुल ने जिन देशों के आंकड़े शेयर किए हैं, उनमें भारत की जीडीपी सबसे ज्यादा गिरी है। वही भारत प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना से मौत भी भारत में सबसे ज्यादा हुई है।

राहुल गांधी ने लिखा,”इकॉनमी को पूरी तरह बर्बाद कैसे करें और तेजी से अधिकतम संख्या में लोगों को संक्रमित कैसे करें,ये भारत में आकर देखिए।”

राहुल गांधी ने जो ग्राफ टेबल शेयर किया है उसमें भारत बांग्लादेश, नेपाल और पाकिस्तान से भी बहुत पीछे है। बांग्लादेश जहां 3.8 फीसदी की विकास दर के साथ टॉप पर है वहीं, चीन दूसरे, वियतनाम तीसरे, नेपाल चौथे और पाकिस्तान 5 वें स्थान पर है। जबकि भारत 11वें स्थान पर है। टेबल में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी दिया गया है। इसमें भी भारत में प्रति दस लाख की आबादी पर 83 मौत हैं जो टेबल में मौजूद अन्य पड़ोसी देशों की तुलना में बहुत अधिक है। चीन में प्रति दस लाख की आबादी पर महज 3 लोगों की मौत हुई है जबकि बांग्लादेश, नेपाल और पाकिस्तान में यह आंकड़ा क्रमशः 34,25,और 30 है।

इससे पहले मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीखा हमला बोला था। हाल ही में अपने पंजाब दौरे से जुड़ा एक वीडियो ट्वीट करके राहुल गांधी ने कहा था कि किसानों ने देश को खाद्य सुरक्षा दी और मोदी सरकार ने किसानों को सिर्फ धोखा दिया, लेकिन अब और नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here