भारत में पिछले साढ़े चार साल में बहुत असहिष्णुता फैली है – राहुल गांधी

0
27

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दावा किया कि भारत ने पिछले साढ़े चार साल में बहुत असहिष्णुता और गुस्से का सामना किया है. “सहनशीलता हमारी संस्कृति में अंतर्निहित है,” उन्होंने दुबई में कहा “लेकिन हमने पिछले चार-साढ़े चार साल से समुदायों में बहुत गुस्सा देखा है. यह सत्ता में लोगों की मानसिकता से उपजा है.”

गांधी, वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात की अपनी पहली यात्रा पर, भारत ने कहा कि भारत कई विचारों को अवशोषित करने में सक्षम है. उन्होंने कहा “भारत ने विचारों को आकार दिया है और विचारों ने भारत को आकार दिया है, अन्य लोगों की बात सुनना भी भारत का एक विचार है.”

उन्होंने कहा, “हम उस भारत की तरह नहीं हैं जहां पत्रकारों को गोली मारी जाती है, जहां लोग उनके कहने पर मारे जाते हैं. वह ऐसी चीज है जिसे हम बदलना चाहते हैं, जो कि आगामी चुनावों में चुनौती है.”

गांधी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा भारत के लिए एक बहुत बड़ा अवसर था. उन्होंने कहा “हम ग्रह पर सबसे बड़े आनुवंशिक संसाधनों पर बैठे हैं और अगले 10-15 वर्षों में इलाज और चिकित्सा स्वास्थ्य के बारे में क्या हो रहा है.”

गांधी ने कहा कि भारत को छोटे और मध्यम उद्यमों को वित्तीय संसाधन प्रदान करने के लिए अपनी बैंकिंग प्रणाली को नए सिरे से तैयार करना होगा ताकि उन्हें बड़ी कंपनियों में बदलने में मदद मिल सके. गांधी ने शुक्रवार को देश के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से मुलाकात की और उन्हें एक मजबूत द्विपक्षीय संबंध विकसित करने का आश्वासन दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here