लोकसभा में राहुल गांधी का हमला, ‘किसानों को राहत देने के लिए बजट में नहीं उठाए गए ठोस कदम’

0
48

जयपुर। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को लोकसभा में किसानों का मुद्दा उठाया और उन्होंने कहा कि किसानों को राहत देने के लिए इसे बजट में किसी भी प्रकार से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है.

लोकसभा में जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश में किसान लगातार अपनी समस्याओं से जूझ रहा है उन्होंने कहा कि मैं इस सरकार का ध्यान किसानों की समस्याओं की ओर आकर्षित करना चाहता हूं उन्होंने कहा कि वह केंद्र सरकार से अनुरोध करना चाहेंगे कि आरबीआई को केरल सरकार द्वारा अधिकतम पर विचार करने के बारे में निर्देश दिया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि बैंक किसानों को वसूली नोटिस के साथ धमकी ना दे.

वह इसके अलावा सदन में राहुल गांधी ने कहा कि वह कल वायनाड में कर्ज से दबे किसान ने खुदकुशी कर ली और वहां कर्ज ना चुका पा रहे और कर्ज को लेकर 8000 किसानों को बैंकों का नोटिस थमा दिया गया है और उनकी संपत्ति को अटैच किया जा रहा है. जिसका नतीजा किसान खुदकुशी कर रहे हैं और अपनी जान गवा रहे हैं वही आपको बता दें कि अप्रैल-मई में लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी को अमेठी से हार का सामना करना पड़ा था और उन्होंने दूसरी लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में जीत हासिल की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here