रघुराम राजन का वित्त मंत्री सीतारमण पर पलटवार, बोले- दो तिहाई कार्यकाल मोदी सरकार में था

0
247

जयपुर। बैंकिंग क्षेत्र में हो रही लगातार परेशानियों को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की हाली की तीखी आलोचना झेलने के बाद रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने उन्हें याद दिलाया कि आवे प्रमुख के रूप में उनका दो तिहाई कार्यकाल भाजपा सरकार के दौरान ही था। आपको बता दें कि राजन ने अपने एक दिए गए साक्षात्कार में इस बात को कहा है पुलिस टॉप उन्होंने वित्त मंत्री ने इस महीने की शुरुआत में ही नियत में कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राजन दोनों के कार्यकाल में देश के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का सबसे खराब दौर से गुजरना पड़ा था।

वहीं इसके अलावा आपको बता दें कि राजन ने कहा है कि उनके कार्यकाल में ही बैंकों में फंसे कर्ज की समस्या से छुटकारा पाने के लिए काम शुरू करें गए थे लेकिन उनके राहत व काम पूरा नहीं हो पाया था। राजन ने 5 सितंबर 2013 से लेकर सितंबर 2016 के दौरान आरबीआई के गवर्नर के रूप में अपनी सेवाएं दी है। उन्होंने कहा है कि आर्थिक वृद्धि को रफ्तार देने के लिए देश की नई पीढ़ी के सुधारों की जरूरत है और पांच फीसद जीडीपी के साथ यह कहा जा सकता है कि भारत आर्थिक सुस्ती से गुजर रहा है।

वही आपको बता दे कि राजा ने इंटरव्यू में कहा है कि पिछली सरकार में उनका सिर्फ 8 महीने से कुछ ज्यादा समय का कार्यकाल था। वहीं सरकार में उनका कार्यकाल 26 महीने का रहा है।

वहीं उन्होंने कहा कि यह जवाब सीतारमण की नियत में दिए गए बयान के बारे में पूछे गए सवाल पर है। हालांकि पूर्व गवर्नर ने तुरंत यह भी कहा कि वह इस मामले में राजनीतिक बहस में नहीं पड़ना चाहते। उनके मुताबिक वास्तविकता यह है कि बैंकों की स्थिति दुरुस्त करने के कदम उठाए गए थे। यह काम अभी चल रहा है और जिस तेजी से पूरा करने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here