विवादों के बीच 3 राफेल लड़ाकू विमान भारत में हुए लैंड, बेंगलुरु में एयरो शो में लेंगे हिस्सा

0
113

जयपुर। केंद्र कि मोदी सरकार और विपक्ष में सफल मामले को लेकर और राफेल सौदे को लेकर लगातार बहस और आरोप प्रत्यारोप का दौर से चालू है इसी के पीछे फ्रांस के वायु सेना के तीन राफेल फाइटर प्लेन भारत पहुंच चुके हैं और बेंगलुरु में एयर फोर्स इन वर्षों में उनका भाग लेने के लिए भी वह तैयार हो चुके हैं और इसके लिए भारत आ चुके हैं.

इसके अलावा बताया जा रहा है कि भारत आए इंदौर विमान ने ही ऐसे होंगे जो उड़ान भरेंगे वही तीसरा विमान डिस्प्ले के लिए रखा जाएगा साफ कर देगी एक फ्रांस के वायुसेना का फल है ना कि भारत सरकार ने जो सौदा किया है वह है आपको बता दें कि यह सिर्फ शो के लिए आ रहे हैं और इनका भारत से कोई लेना देना नहीं है या नहीं इन्हें वापस भेजा जाएगा और यह राशि के दौरे पर ऐसे समय में आ रहे हैं जब भारत में चुनाव नजदीक है और फाइल को लेकर लगातार बहस से चल रही है.

वही आपको बता दें कि आज भी रफल मामले को लेकर कांग्रेस सरकार का रुख राज्यसभा में भारतीय जनता पार्टी के प्रति आक्रामक रहा वहीं इन सभी के बीच रहमान के उड़ते हुए का एक वीडियो भी जारी किया गया और इस वीडियो को एनआईए ने जारी किया है.

इसके अलावा को बता दे कि कैग ने अपनी रिपोर्ट में 36 में मांगने वालों की नई डील पर यूपी सरकार को 126 वाली डील से बेहतर बताया था और हम तुलना करके यह भी बताएं कि पिछले टीम में बदलाव करने से देश को करीब 17.08 फीसद रकम कम देनी होगी वहीं इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि 126 विमानों की की गई की तुलना में भारत में आवश्यकता अनुसार कराए गए परिवर्तनों के साए में 17.8 फीसद तक बचाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here