राफेल विमान सौदे पर बड़ा सर्वे, इतने फ़ीसदी लोगों का मानना है कि घोटाला हुआ है

0
70

जयपुर। भारत की राजनीति में अगर कोई सबसे बड़ी चीज मानी जाती है तो वो है परसेप्शन, यानी लोग क्या सोचते है. इस देश में आम जनता को इस बात से कम फर्क पड़ता है की सच क्या है. भारत में अगर किसी चीज को लेकर अगर एक बार कोई परसेप्शन तैयार हो गया है तो आपके लिए उसे तोड़ पाना बहुत मुश्किल है और वो सच से बड़ा होता है. ऐसा ही होता घोटाले के मामले में अगर जानत ये मान ले की गलत हुआ है तो ये बात किसी के लिए मुश्किल पैदा कर सकती है.

ऐसा ही कुछ राफेल को लेकर है, घोटाला हुआ है या नहीं ये तो किसी जांच के बाद ही पता पड़ेगा लेकिन ये बात बहुत बड़ी है की इस देश की जनता राफेल को लेकर क्या विचार रखती है.

इसलिए इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया ने एक सर्वे कराया की आखिर इस देश के जनता राफेल को लेकर क्या सोचती है और राफेल को लेकर इस देश की जनता के मन में क्या विचार है. इंडिया टुडे के इस सर्वे के मुताबिक करीब 18 फीसदी लोगों का मानना है कि राफेल सौदे में घोटाला हुआ है. लेकिन वहीं 24 फीसदी लोगों का मानना है कि इस सौदे में कोई घोटाला नही हुआ है और 58 फीसदी लोगों को नही पता कि घोटाला हुआ है या नही.

यानी राफेल को लेकर बड़ी जनसंख्या ने अभी तक कोई विचार नहीं बनाया है इसलिए अभी बजी दोनों पार्टी के हाथ में है अब ये देखना होगा की क्या कांग्रेस ये बात लोगों के बीच साबित कर पति है की घोटाला हुआ या बीजेपी ये साबित कर पाती है की उन्होंने इस सौदे में कोई गलत काम नहीं किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here