आर अश्विन vs नाथन लियोन में से कौन हैं बेस्ट टेस्ट स्पिनर, जानिए आकाश चोपड़ा की राय

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। विश्व क्रिकेट में मौजूदा समय के स्पिनर को लेकर चर्चा की जाती है तो भारत के आर अश्विन और ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन की तुलना जरूर की जाती है, टेस्ट क्रिकेट में इन दोनों स्पिनरों का जलवा रहा है। सवाल है कि अश्विन और लियोन में से कौन बेस्ट है इसको लेकर दिग्गज खिलाड़ियों की अपनी-अपनी राय रही हैं।

Saluting The Legends:जहीर खान की तेज गेंदबाजी के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज टेकते थे घुटने, आंकड़े देते हैं गवाही

वहीं अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटटर आकाश चोपड़ा ने भी इन दोनों स्पिनर को लेकर  अपनी बात रखी है । दिग्गज ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मैं नाथन लियोन के साथ जाऊंगा खासतौर पर पिछले कुछ दिनों के प्रदर्शन के आधार पर है। ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं लियोन की गेंदबाजी में कुछ बातें काफी पसंद करता हूं ।

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच का खुलासा, बताया क्या है विराट कोहली की सबसे बड़ी ताकत साथ ही उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि अगर आप भारत की स्पिन फ्रेंडली की पिच की बात करें तो आर अश्विन उनसे बहुत ही ज्यादा आगे रहेंगे और वो जल्दी – जल्दी निरंतरता के साथ किसी टीम के खिलाफ विकेट लेंगे। हालांकि नाथन लियोन दक्षिण अफ्रीका , इंग्लैंड और व ऑस्ट्रेलिया जैसी जगहों पर काफी अच्छे हैं।

Saluting The Legends: वीरेंद्र सहवाग जैसा कोई नहीं, विस्फोटक बल्लेबाजी से विश्व क्रिकेट पर छोड़ी छाप आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आर अश्विन ने 2011 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था । उन्होंने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 94 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें 3.01 इकोनॉमी और 31.59 के औसत से अब तक 390 विकेट चटकाए हैं। वहीं आर अश्विन ने भी 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 71 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें 2.84 की इकोनॉमी और 25.43 के औसत से अब तक 365 विकेट चटकाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here