KXIP vs CSK: गेल की जबरदस्त पारी की बदौलत , 20 ओवर में पंजाब ने बनाए 197 रन

0
137

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क )। आईपीएल में आज चेन्नई और किंग्स इलेवन पंजाब की बीच मैच जारी है। मैच में चेन्नई ने  टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था जिसके बाद पंजाब पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी । किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 197 रन बनाए।

पारी के पहले दस ओवर

किंग्स इलेवन पंजाब की पारी लोकेश राहुल और गेल ने शुरु की । सीएसके के लिए  पहला ओवर में दीपक चाहर ने फेका जिसकी दूसरी गेंद पर राहुल ने चौका लगाया है । ओवर में 10 रन बने । दूसरे ओवर में बॉलिंग के लिए हरभजन की पहली गेंद पर गेल ने चौका जड़ दिया । ओवर में पांच रन बने । चाहर की ओर से फेंके गए अगले ओवर में 5 रन बने। चौथे ओवर में गेल ने आक्रामक रुख दिखाते हुए हरभजन को चोका,अगली गेंद पर छक्का जमा दिया। पांच ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना विकेट खोए 53 रन था।

सातवें ओवर इमरान ताहिर को गेल ने चौका लगाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। गेल ने इस दौरान 22 गेंदों में पर सात चौके और तीन चौके लगाए । ओवर में 17 रन बने । ओवरआठवें ओवर में हरभजन ने लोकेश राहुल (37 रन, 22 गेंद, सात चौके) को ड्वेन ब्रावो से कैच कराकर चेन्‍नई को पहली सफलता दिलाई। 10 वें ओवर में मयंक अग्रवाल ने हरभजन सिंह को छक्का लगाया और फिर चौका लगाया। 10 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर एक विकेट खोकर 115 रनथा

आखिरी दस ओवर

11 वें ओवर ड्वेन ब्रावो के ओवर में पांच रने बने। 12 वें ओवर में मयंक अग्रवाल ने वॉटसन को छक्का लगाया । पर इसी ओवर में क्रिस गेल(63) को वॉटसन ने इमरान  ताहिर के हाथों कैच करवा दिया ।13 वें ओवर में युवराज ने इमरान ताहिर को छक्का लगाया।

15 वें ओवर में चेन्नई के इमरान ताहिर ने दो सफलताएं अर्जित कीं।उन्होंने मयंक अग्रवाल(30) को जडेजा से कैच कराया और फिर अगली गेंद पर एरोन फिंच को एलबीडब्ल्यू कर दिया । अगले ओवर में पंजाब को युवाराज सिंह के रुप में झटका लगा वे शारदुल ठाकुऱ की गेंद पर धोनी को कैच दे बैठे।18वें ओवर में नायर ने ब्रावो पर अटैक करते हुए छक्‍का और फिर चौका लगा दिया। ओवर में 15 रन बने। 19.4 ओवर में टीम का सातवा विकेट गिरा करुणन नयार 29 रन बनाकर आउट हुए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here